‘दीदी की सरकार हो गई है दिवालिया’

प्रशासनिक बैठक के नाम हो रही पार्टी की बैठक पर पानी की तरह बहाया जा रहा पैसा
मेला, खेला, गर्वनर के जन्मदिन पर तामझाम पर खर्च के लिए पैसा है डीए के लिए नहीं
सन्मार्ग संवाददाता
सिलीगुड़ीः राज्य सरकार हमेशा केन्द्र के पास हाथ फैलाये पैसे की मांग करती है। ममता बनर्जी की अव्यवस्थित शासन और लूट के कारण बंगाल पर सैकड़ाें करोड़ के कर्ज के बोझ है। इससे साफ जाहिर होता है कि सरकार पूरी तरह से दिवालिया हो गई है। कोलकता नगर निगम समेत अन्य कर्मियों के डीए तक नहीं दे पा रही है। हालांकि मामला कोर्ट में गया था और कोर्ट ने उसे रिजेक्ट कर दिया। उक्त बातें शनिवार को दार्जिलिंग जाने के क्रम पत्रकारों से वार्ता के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)के सांसद सह प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने सिलीगुड़ी में कही।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के कर्मचारियों की दशा दिनोंदिन खराब होती जा रही है। सेवा निवृत कर्मचारियों को देने के लिए पेंशन नहीं है। वहीं डीए देने के लिए पैसे का रोना रो रही है। ऐसे में सरकार के दिवालियापन की झलक साफ दिखाई दे रहा है। हां एक बात जरूर है कि प्रदेश के राज्यपाल का जन्मदिन मनाने के लिए पूरे ताम-झाम और लावा लश्कर के साथ चेन्नई जाने के लिए पैसा है। लेकिन डीए के लिए देने के लिए नहीं है।
सुकांत मजूमदार ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के जाने का संकेत मिल जाने के कारण अब सरकारी खर्चे पर प्रशासनिक बैठक घूूम-घूम कर रही हैं। लेकिन वास्तविकता यह है कि उसी प्रशानिक बैठक के नाम तृणमूल के संगठन की बैठक कर उसे विस्तार किया जा रहा है।
डेंगू के सवाल पर उन्होंने कहा कि राज्य की सरकार डेंगू की रोकथाम कम मौत के आंकड़े को छिपाने व्यस्त है और सिलीगुड़ी में आकड़ाें की बाजीगरी की जा रही है और सिलीगुड़ी में करीब 24 से अधिक मौत हुई है। प्रशासनिक अक्षमता के सवाल उठाते हुए कहा कि शहर के नाले आज भी गंदगी और कूड़े से पटे पड़े हैं, सरकार और सिलीगुड़ी नगर निगम अभी साफ कराना शुरू किया है। इसलिए साफ जाहिर होता है सरकार और सिलीगुड़ी नगर निगम कुछ नहीं कर रही सिर्फ हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं।
सुकांत मजूमदार ने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार राज्य के पैसे को पार्टी के लिए इतना पानी तरह बहाया और लूट खसोट की है। सरकारी खजाना खाली हो गया है। अभी बंगाल पर हजारों करोड़ का कर्ज है। फिर केन्द्र सरकार के पास 10 हजार करोड़ के लिए हाथ फैलाये खड़ी है। यह राज्य के लिए बेहतर संकेत नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

13.63 करोड़ की ठगी का आरोप, उद्योगपति गिरफ्तार  

- झारखंड के चास थाना की पुलिस ने अभियुक्त को बांकुड़ा से किया गिरफ्तार - पुरुलिया जिला में अभियुक्त का है इस्पात कारखाना - फोटो बांकुड़ा : झारखंड आगे पढ़ें »

बारानगर में नाले से व्यक्ति का शव बरामद

बारानगर : बारानगर थाना अंतर्गत लेबू बागान स्थित एक नाले से रविवार की सुबह व्यक्ति का शव बरामद किया गया। सुबह मॉर्निंग वॉक करने निकले आगे पढ़ें »

ऊपर