पुरुलिया में छाया डायरिया का प्रकोप, एक की मौत

पुरुलिया: बड़ाबाजार प्रखंड के कुटूरकुमा आमड़ाबेड़ा गांव में डायरिया के प्रकोप के कारण कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें एक व्यक्ति की मौत भी हो गई।जानकारी के अनुसार कुटूरकुमा आमड़ाबेड़ा गांव में डायरिया के लक्षणों के कारण कई लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। डायरिया फैलने की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची। लोग उल्टी, दस्त, तो कई पेट दर्द से ग्रसित हैं। पूरे गांव की स्थिति भयावह बताई जाती है। अधिकांश ग्रामीण डायरिया से पीड़ित हैं। अस्पताल में भर्ती होने की संख्या लगातार बढ़ रही है। ग्रामीणों ने आशंका जताई कि पीने के पानी के कारण ऐसा हो हुआ है। कुटूरकुमा आमड़ाबेड़ा गांव पुरुलिया जिले के बड़ाबाजार ब्लॉक अंतर्गत है।
20-25 लोग डायरिया से पीड़ित
गांव के 20-25 लोग डायरिया से पीड़ित बताए जाते हैं। कई लोग गंभीर रूप से बीमार हैं और उन्हें बड़ाबाजार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। बड़ाबाजार प्रखंड के बीएमओएच डॉ. रॉबिन सोरेन ने बताया, पिछले एक सप्ताह से बड़ाबाजार स्वास्थ्य केंद्र की रिपोर्ट में कुटूरकुमा गांव के पांच लोगों को अलग-अलग दिन अस्पताल में भर्ती कराया गया। कुटूरकुमा गांव के आसपास के गांवों से भी कई लोगों को दस्त के लक्षणों के साथ बड़ाबाजार स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। 1 व्यक्ति की मौत हो गई।  लेकिन गांव में संक्रमण कैसे फैला? यह फिलहाल एक प्रश्न है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

चतुर्थी से महानगर की सड़कों पर सुरक्षा की कमान संभालेंगे पुलिस कर्मी

5 हजार पुलिस और 10 हजार अस्थायी होम गार्ड रहेंगे तैनात तीन शिफ्टों में काम करेंगे पुलिस कर्मी कोलकाता : कोविड काल के बाद इस साल आयोजित आगे पढ़ें »

शुगर से पाना चाहते हैं छुटकारा! आज से ही शुरू करें ये काम

कोलकाताः मौजूदा भाग दौड़ के दौर में शुगर की समस्या बेहद आम हो चली है। खराब खानपान और जीवनशैली के चलते शुगर के मरीजों की आगे पढ़ें »

ऊपर