स्वास्थ्य साथी के बावजूद अस्पताल ने वसूले रुपये, लगाया गया जुर्माना

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : स्वास्थ्य साथी कार्ड दिखाकर अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद मरीज के परिजनों से नकद रुपये लिये जाने का आरोप न्यूटाउन के एक अस्पताल पर लगा है। साथ ही आरोप है कि किसी प्रकार की रसीद दिये बगैर ही रुपये लिये गये थे। ऐसे में मंगलवार को स्वास्थ्य कमीशन ने उक्त अस्पताल पर 45 हजार रुपये लौटाने का निर्देश दिया और 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया। स्वास्थ्य कमीशन ने विधाननगर के पुलिस कमिश्नर को अस्पताल के खिलाफ जांच करने का निर्देश भी दिया है। मरीज का नाम उदय बसु (74) है जो उत्तर 24 परगना का रहने वाला है। गत सितम्बर महीने में स्वास्थ्य साथी कार्ड दिखाकर वह न्यूटाउन के एक अस्पताल में भर्ती हुए थे, लेकिन बाद में उनकी मौत हो गयी। अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ साेमक घोष ने शिकायत की। परिवारवालों का आरोप है कि मरीज का स्वास्थ्य साथी कार्ड जमा लेने के बावजूद इलाज के लिए नकद 95 हजार रुपये लिये गये थे। इस घटना को स्वास्थ्य कमीशन के चेयरमैन असीम बंद्योपाध्याय ने ‘अद्भुत’ बताया।

Visited 126 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IPL 2024 को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, इस तारीख से खेला जाएगा

नई दिल्ली: भारत समेत दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। IPL 2024 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। IPL के आगे पढ़ें »

Kolkata Metro: पांच रुपये में ही मेट्रो से पार कर सकेंगे गंगा!

मोदी के बंगाल दौरे से हावड़ा-एस्प्लेनेड मेट्रो उद्घाटन की अटकलें तेज कोलकाता: हावड़ा से कोलकाता बस से जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। आगे पढ़ें »

ऊपर