स्वास्थ्य साथी के बावजूद अस्पताल ने वसूले रुपये, लगाया गया जुर्माना

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : स्वास्थ्य साथी कार्ड दिखाकर अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद मरीज के परिजनों से नकद रुपये लिये जाने का आरोप न्यूटाउन के एक अस्पताल पर लगा है। साथ ही आरोप है कि किसी प्रकार की रसीद दिये बगैर ही रुपये लिये गये थे। ऐसे में मंगलवार को स्वास्थ्य कमीशन ने उक्त अस्पताल पर 45 हजार रुपये लौटाने का निर्देश दिया और 25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया। स्वास्थ्य कमीशन ने विधाननगर के पुलिस कमिश्नर को अस्पताल के खिलाफ जांच करने का निर्देश भी दिया है। मरीज का नाम उदय बसु (74) है जो उत्तर 24 परगना का रहने वाला है। गत सितम्बर महीने में स्वास्थ्य साथी कार्ड दिखाकर वह न्यूटाउन के एक अस्पताल में भर्ती हुए थे, लेकिन बाद में उनकी मौत हो गयी। अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ साेमक घोष ने शिकायत की। परिवारवालों का आरोप है कि मरीज का स्वास्थ्य साथी कार्ड जमा लेने के बावजूद इलाज के लिए नकद 95 हजार रुपये लिये गये थे। इस घटना को स्वास्थ्य कमीशन के चेयरमैन असीम बंद्योपाध्याय ने ‘अद्भुत’ बताया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी में दिखायी जायेगी पीएम मोदी पर बनी बीबीसी की डोक्यूमेंट्री

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) की ओर से विश्वविद्यालय प्रबंधन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बीबीसी द्वारा बनायी गयी आगे पढ़ें »

बंगाल : पठान की स्क्रीनिंग के दौरान गिरा सिनेमा हॉल का छत, पांच घायल

मुर्शिदाबाद: इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि पश्चिम बंगाल में पठान की स्क्रीनिंग के दौरान गिरी मूवी हॉल की छत। 5 को चोट आगे पढ़ें »

ऊपर