डेंगू की रफ्तार जारी, मामला 50,000 तक पहुंचा

* जिलों में कई बार दौरा कर चुकी है स्पेशल टीम
* डेंगू प्रभावित जिलों में फिर जायेगी टीम
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में डेंगू की रफ्तार पर ब्रेक नहीं लग पा रहा है। सरकार द्वारा लगतार जागरूकता के बावजूद कई जिलों से लगातार डेंगू के मामले आ रहे हैं। अभी तक राज्यभर में डेंगू के मामले करीब 50,000 तक पहुंच चुके हैं। मरने वालों की संख्या भी लगभग कई जिलों आ रही है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से डेंगू से मरने वालों का आंकड़ा प्राप्त नहीं हुआ है। डेंगू के मामलों पर मॉनिटरिंग के लिए कई स्पेशल टीम भी बनायी गयी है जो जिलों दौरा करती है। एक बार फिर से ये टीमें उन जिलों का दौरा करेगी जहां से डेंगू के मामले अधिक आ रहे हैं।
इन जिलों से आ रहे हैं अधिक मामले
स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोलकाता, उत्तर 24 परगना, हुगली, सिलीगुड़ी, हावड़ा, नदिया, मर्शिदाबाद में स्वास्थ्य अधिकारियों से कहा गया है कि डेंगू की स्थिति पर नजर रखे। अब इन जिलों में एक बार फिर से स्पेशल टीमों को भेजी जायेगी। ये टीमें इसी सप्ताह जायेगी।
क्या कहना है अधिकारी का
डायरेक्टर ऑफ हेल्थ सर्विसेस डॉ. सिद्धार्थ नियोगी ने कहा कि डेंगू की स्थिति में पहले की तुलना में कुछ कमी आयी है। लोग अपने घरों के आसपास साफ रखें, पानी नहीं जमने दें।
अस्पतालों का भी दौरा कर रही है टीम
विशेषज्ञों की स्पेशल टीम नियमित रूप से अस्पतालों का दौरा कर रही है। जिलों में स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठकें कर रही है। डेंगू को लेकर पालिकाओं के कार्य पर नजर रख रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Elections : 21 राज्यों की 102 सीटों पर 63% वोटिंग

नई दिल्ली : लोकसभा के फर्स्ट फेज में 21 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग पूरी हुई है। सुबह 7 बजे से शाम आगे पढ़ें »

चीन की उड़ी नींद! भारत ने फिलीपींस को भेजा ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल

नई दिल्ली: भारत ने फिलीपींस को शक्तिशाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की पहली खेप भेज दी है। डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत ने ये बड़ा कदम आगे पढ़ें »

ऊपर