डेंगू की रफ्तार जारी, मामला 50,000 तक पहुंचा

* जिलों में कई बार दौरा कर चुकी है स्पेशल टीम
* डेंगू प्रभावित जिलों में फिर जायेगी टीम
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में डेंगू की रफ्तार पर ब्रेक नहीं लग पा रहा है। सरकार द्वारा लगतार जागरूकता के बावजूद कई जिलों से लगातार डेंगू के मामले आ रहे हैं। अभी तक राज्यभर में डेंगू के मामले करीब 50,000 तक पहुंच चुके हैं। मरने वालों की संख्या भी लगभग कई जिलों आ रही है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से डेंगू से मरने वालों का आंकड़ा प्राप्त नहीं हुआ है। डेंगू के मामलों पर मॉनिटरिंग के लिए कई स्पेशल टीम भी बनायी गयी है जो जिलों दौरा करती है। एक बार फिर से ये टीमें उन जिलों का दौरा करेगी जहां से डेंगू के मामले अधिक आ रहे हैं।
इन जिलों से आ रहे हैं अधिक मामले
स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोलकाता, उत्तर 24 परगना, हुगली, सिलीगुड़ी, हावड़ा, नदिया, मर्शिदाबाद में स्वास्थ्य अधिकारियों से कहा गया है कि डेंगू की स्थिति पर नजर रखे। अब इन जिलों में एक बार फिर से स्पेशल टीमों को भेजी जायेगी। ये टीमें इसी सप्ताह जायेगी।
क्या कहना है अधिकारी का
डायरेक्टर ऑफ हेल्थ सर्विसेस डॉ. सिद्धार्थ नियोगी ने कहा कि डेंगू की स्थिति में पहले की तुलना में कुछ कमी आयी है। लोग अपने घरों के आसपास साफ रखें, पानी नहीं जमने दें।
अस्पतालों का भी दौरा कर रही है टीम
विशेषज्ञों की स्पेशल टीम नियमित रूप से अस्पतालों का दौरा कर रही है। जिलों में स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठकें कर रही है। डेंगू को लेकर पालिकाओं के कार्य पर नजर रख रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सर्दी के एहसास के लिए कुछ दिनों का और करना होगा इंतजार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नवम्बर महीना समाप्त होने वाला है, लेकिन कोलकाता में अब भी गर्मी परेशान कर रही है। अमूमन दिसम्बर महीने से ही कोलकाता आगे पढ़ें »

जरूरत को समझते हुए सभी वर्ग के लोगों के लिए परियोजना शुरू की गयी – शशि

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य की नारी कल्याण व बाल विकास मामलों की मंत्री डॉ. शशि पांजा ने सोमवार को विधानसभा में विपक्षी विधायक अशोक लाहिड़ी आगे पढ़ें »

ऊपर