ठंड बढ़ते ही कम होगा डेंगू : ममता

अस्पतालों को निर्देश, प्रॉटोकोल मानते हुए करें डेंगू का इलाज
सरकारी अस्पतालों में टेस्ट की व्यवस्था
सन्मार्ग संवाददाता
कृष्णनगर : राज्यभर में डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि डेंगू के कुछ मामले है, ठंड बढ़ते ही डेंगू के मामले कम हाे जाएंगे। मालूम हो कि राज्य में डेंगू के मामले 50 हजार पार कर गये है। इसे देखते हुए ममता ने लोगों से जागरूक होने की बात कही। साथ ही डेंगू से बचने की सलाह दी। ममता ने कहा कि डेंगू के लक्षण में रह-रहकर बदलाव आते है जिसकी वजह से लोगों को पता नहीं चल पाता है। पंचायत, नगरपालिका, विधायक, सांसद सभी को सतर्क रहना होगा। इलाके में सफाई पर जोर देना होगा। कोशिश करनी होगी कि मच्छरों का प्रकोप न बढ़े। ममता ने कहा कि पूजा के बाद विसर्जन की वजह से भी कई जगह गंदगी हुई जहों डेंगू का लार्वा पनपा है। ऐसी जगहों में सफाई करनी होगी। ममता ने कहा कि कहीं भी ध्यान रखें कि पानी न जमें। घर के आसपास गंदगी न फैलें। उन्होंने कहा कि स्थितियों को देखते हुए प्रशासन सतर्क है, इसके रोकथाम को लेकर मुख्य सचिव एच के द्विवेदी ने बैठक भी की। अस्पतालों को भी निर्देश दिया है कि डेंगू पीड़ितों का प्रॉटोकॉल मानते हुए इलाज किया जाए। ममता ने बताया कि अस्पतालों को 24 घंटे फीवर क्लीनिक ऑन रखने का निर्देश दिया गया है। समस्त सरकारी अस्पतालों में टेस्ट की व्यवस्था की गयी है।

Visited 72 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Taapsee Pannu Wedding: शादी को लेकर तापसी पन्नू ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं ये…

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू की शादी की चर्चा तेजी से फैल रही है। कई रिपोर्ट में यह कहा जा रहा है कि वो आगे पढ़ें »

TATA: EV कारोबार के लिए IPO लाने की तैयारी में टाटा ग्रुप, जानिए कितनी राशि जुटाने का है प्लान ?

नई दिल्ली: देश की दिग्गज कंपनियों की लिस्ट में शामिल TATA ग्रुप इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने के लिए अधिक निवेश करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!