ठंड बढ़ते ही कम होगा डेंगू : ममता

अस्पतालों को निर्देश, प्रॉटोकोल मानते हुए करें डेंगू का इलाज
सरकारी अस्पतालों में टेस्ट की व्यवस्था
सन्मार्ग संवाददाता
कृष्णनगर : राज्यभर में डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि डेंगू के कुछ मामले है, ठंड बढ़ते ही डेंगू के मामले कम हाे जाएंगे। मालूम हो कि राज्य में डेंगू के मामले 50 हजार पार कर गये है। इसे देखते हुए ममता ने लोगों से जागरूक होने की बात कही। साथ ही डेंगू से बचने की सलाह दी। ममता ने कहा कि डेंगू के लक्षण में रह-रहकर बदलाव आते है जिसकी वजह से लोगों को पता नहीं चल पाता है। पंचायत, नगरपालिका, विधायक, सांसद सभी को सतर्क रहना होगा। इलाके में सफाई पर जोर देना होगा। कोशिश करनी होगी कि मच्छरों का प्रकोप न बढ़े। ममता ने कहा कि पूजा के बाद विसर्जन की वजह से भी कई जगह गंदगी हुई जहों डेंगू का लार्वा पनपा है। ऐसी जगहों में सफाई करनी होगी। ममता ने कहा कि कहीं भी ध्यान रखें कि पानी न जमें। घर के आसपास गंदगी न फैलें। उन्होंने कहा कि स्थितियों को देखते हुए प्रशासन सतर्क है, इसके रोकथाम को लेकर मुख्य सचिव एच के द्विवेदी ने बैठक भी की। अस्पतालों को भी निर्देश दिया है कि डेंगू पीड़ितों का प्रॉटोकॉल मानते हुए इलाज किया जाए। ममता ने बताया कि अस्पतालों को 24 घंटे फीवर क्लीनिक ऑन रखने का निर्देश दिया गया है। समस्त सरकारी अस्पतालों में टेस्ट की व्यवस्था की गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

13.63 करोड़ की ठगी का आरोप, उद्योगपति गिरफ्तार  

- झारखंड के चास थाना की पुलिस ने अभियुक्त को बांकुड़ा से किया गिरफ्तार - पुरुलिया जिला में अभियुक्त का है इस्पात कारखाना - फोटो बांकुड़ा : झारखंड आगे पढ़ें »

बारानगर में नाले से व्यक्ति का शव बरामद

बारानगर : बारानगर थाना अंतर्गत लेबू बागान स्थित एक नाले से रविवार की सुबह व्यक्ति का शव बरामद किया गया। सुबह मॉर्निंग वॉक करने निकले आगे पढ़ें »

ऊपर