कलकत्ता मेडिकल कॉलेज में छात्र परिषद चुनाव को लेकर प्रदर्शन, हाई कोर्ट में पहुंचा मामला

कोलकाता : कलकत्ता मेडिकल कॉलेज में छात्र परिषद चुनाव की मांग को लेकर हंगामा मचा हुआ है। छात्रों ने सोमवार शाम से ही प्राचार्यों और विभागाध्यक्षों का घेराव कर रखा है। मेडिकल छात्र संघ ने शिकायत की है कि वे लंबे समय से छात्र परिषद के चुनाव की मांग कर रहे हैं। लेकिन अधिकारियों की ओर से कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला था। इसके बाद छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। इससे मंगलवार सुबह से ही चिकित्सा सेवाएं प्रभावित हुई हैं। आरोप है कि प्रदर्शनकारियों ने अस्पताल के निदेशक समेत विभिन्न विभागों के प्रमुखों का घेराव किया। इसका खामियाजा मरीज के परिजनों को भुगतना पड़ा। यह भी आरोप है कि मरीज के परिजनों ने आवश्यक सेवाएं न मिलने पर ईंटों से ताला तोड़कर प्रशासनिक ब्लॉक में प्रवेश करने की कोशिश की। उनका दावा है कि वार्ड में मरीजों की जरूरी दवाइयां नहीं पहुंच रही हैं, अस्पताल के पैथोलॉजी, एक्स-रे और बायोकेमिस्ट्री विभाग सुबह से ही बंद हैं। मरीज के परिजनों का दावा है कि कुछ सर्जरी भी टाली गई हैं। उन्होंने शिकायत की कि इस घटना में पुलिस से कोई मदद नहीं मिल रही है। एक मरीज के परिजन ने पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए हाईकोर्ट में मामला दर्ज कराया। वकील सुमन सेनगुप्ता ने मरीज के परिवार के लिए पुलिस सुरक्षा का अनुरोध कर कलकत्ता उच्च न्यायालय का ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने यह भी अनुरोध किया कि घेराबंदी को तुरंत हटा दिया जाए और मरीज के परिवार को अस्पताल में प्रवेश करने दिया जाए। न्यायमूर्ति राजशेखर मंथा ने मामला दायर करने की अनुमति दी। बुधवार को सुनवाई संभावित है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी में दिखायी जायेगी पीएम मोदी पर बनी बीबीसी की डोक्यूमेंट्री

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) की ओर से विश्वविद्यालय प्रबंधन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बीबीसी द्वारा बनायी गयी आगे पढ़ें »

बंगाल : पठान की स्क्रीनिंग के दौरान गिरा सिनेमा हॉल का छत, पांच घायल

मुर्शिदाबाद: इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि पश्चिम बंगाल में पठान की स्क्रीनिंग के दौरान गिरी मूवी हॉल की छत। 5 को चोट आगे पढ़ें »

ऊपर