आसपास तबादले की मांग को लेकर शिक्षक एवं शिक्षा कर्मियों का प्रदर्शन

कोलकाता : बंगीय शिक्षक एवं शिक्षाकर्मी समिति द्वारा मंगलवार को विकास भवन अभियान का नारा दिया गया। नेताजी मूर्ति के पास से जुलूस जब करुणामयी होते हुए विकास भवन की ओर जाने लगा ताे बिधाननगर पुलिस ने जुलूस को रोक दिया। इसके बाद आंदोलन कर रहे लोगों के साथ पुलिस की झड़प हो गई। समिति के महासचिव स्वपन मण्डल समेत आंदोलनकारियों ने मांग की कि शिक्षक एवं शिक्षा कर्मी को अपने गांव अथवा गांव के आस-पास किसी स्कूल में स्थानांतरित किया जाए। सब्जेक्ट टीचर जूनियर एवं एसएलएसटी शिक्षकों को बगैर शर्त तबादले की सुविधा प्रदान की जाए। तबादले को लेकर जो कानूनी जटिलताएं हैं उसमें सरलता लायी जाए। शिक्षक नियुक्ति के साथ-साथ शिक्षाकर्मी की भी अनुपातिक मूल्यांकन कर बहाली की जाए। इस तरह से कुल 9 मांगों को लेकर विकास भवन में आंदोलनकारियों द्वारा ज्ञापन सौंपा गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कांथी में जवाबी सभा कर सकते हैं शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कांथी में अ​भिषेक बनर्जी के जवाब में विपक्ष के नेता शुभेंदु ​अधिकारी जवाबी सभा करना चाहते हैं। प्रदेश भाजपा सूत्रों ने बताया आगे पढ़ें »

एसएससी : 21 हजार पदों पर नियुक्ति में घपले का खुलासा

सीबीआई की नयी सिट के प्रमुख ने कहा कोर्ट में सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्कूलों में ग्रुप डी के पदों पर नियुक्ति घोटाले के एक मामले की आगे पढ़ें »

ऊपर