सरस्वती पूजा की मांग, आंदोलन पर उतरे प्रेसिडेंसी के छात्र

कोलकाता : प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी में छात्रों को सरस्वती पूजा आयोजित करने की अनुमति नहीं दी गई है। इस कारण ही छात्रों ने आंदोलन शुरू किया है। तृणमूल छात्र परिषद ने विश्वविद्यालय के अधिकारियों को पत्र लिखकर विश्वविद्यालय परिसर में सरस्वती पूजा की मांग की है, लेकिन अनुमति नहीं मिली। तृणमूल छात्र परिषद के अनुसार, विश्वविद्यालय के अधिकारी राजनीतिक उद्देश्यों और वामपंथी छात्र संगठनों की सुविधा के लिए पूजा की अनुमति नहीं दे रहे हैं। हालांकि, अधिकारियों का दावा है कि प्रेसीडेंसी यूनिवर्सिटी डेरोजियन आदर्श में विश्वास करती है। इसलिए यहां कोई धार्मिक अनुष्ठान करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। बता दें कि सरस्वती पूजा इस साल 26 जनवरी को है। तृणमूल छात्र परिषद (टीएमसीपी) परिसर में सरस्वती पूजा करने के लिए प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय के दो सदी के इतिहास को बदलना चाहती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजरहाट में एक निर्माण मजदूर की असामान्य मौत मामले में सीबीआई जांच के आदेश

कोलकाताः न्यायमूर्ति राजशेखर मंथा ने राजरहाट में एक निर्माण मजदूर की असामान्य मौत की सीबीआई जांच के आदेश दिए। खबर अपडेट होगी   आगे पढ़ें »

नहीं मिली जमानत इस बार भी बढ़ा दी गई पार्थ-कल्याणमय की सजा की अवधि

कोलकाताः इस बार भी सजा की अवधि को बढ़ दी गई है। दरअसल, शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की आगे पढ़ें »

ऊपर