कोलकाता में जानलेवा डेंगू ने बरपाया कहर, कड़े निर्देश जारी

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा बीतने के बाद डेंगू का संक्रमण चिंता का सबब बनता जा रहा है। बंगाल की बात करें तो यहां डेंगू पीड़ितों का आंकड़ा 30,000 पार कर चुका है। लेकिन सबसे अधिक चिंता राजधानी कोलकाता को लेकर है। यहां संक्रमण पूरे राज्य के मुकाबले सबसे ज्यादा है। यहां पिछले एक हफ्ते में डेंगू पीड़ितों की संख्या बढ़कर 1250 हो गई है।

क्या है संक्रमण दर?

यहां संक्रमण दर 10.5 से बढ़कर 12.9 हो गई है। उत्तर 24 परगना में भी डेंगू का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सबसे अधिक दमदम और बैरकपुर में लोग इस बीमारी की चपेट में आए हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया है कि कोलकाता नगर निगम के अधिकारियों कोलकाता में जानलेवा डेंगू ने बरपाया कहर, कड़े निर्देश जारीको घर-घर घूम कर ऐसे लोगों की सूची तैयार करने को कहा गया है जो सर्दी खांसी बुखार जैसे डेंगू के लक्षणों से पीड़ित हैं। इसके अलावा प्रत्येक बोरो में स्वास्थ्य जांच केंद्र खोला गया है ताकि लोगों को सुविधाएं हो सके। इसी बीच मेयर फिरहाद हकीम ने भी डेंगू नियंत्रण को लेकर कई निर्देश जारी किये हैं।

विस्तृत खबर के लिये बने रहें, खबर अपडेट होगी।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

महेशतल्ला में अवैध शराब के अड्डे में युवक की हत्या

सन्मार्ग संवाददाता दक्षिण 24 परगना : महेशतल्ला थाना क्षेत्र के बाटानगर मल्लिक बाजार के सड़क किनारे स्थित एक अवैध शराब के अड्डे में शुक्रवार की रात आगे पढ़ें »

‘दरवाजा खोला तो गिर जाएगी भाजपा’

पूर्व मिदनापुर : बंगाल की राजनीति में इस दिसबंर बड़ा धमाल होगा। भाजपा इसे लेकर बराबर दावे करती आ रही है। इस बीच शनिवार को आगे पढ़ें »

ऊपर