चक्रवाती तूफान से उत्तर बंगाल के 5 जिले प्रभावित : मंत्री

Fallback Image

कोलकाता : चक्रवाती तूफान से उत्तर बंगाल के 5 जिले जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, कूचबिहार, दार्जिलिंग और कालिमपोंग क्षतिग्रस्त हुए हैं। बिजली विभाग के मंत्री अरूप विश्वास ने विद्युत भवन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग की वजह से 15 मार्च की शाम उत्तर बंगाल के 5 जिलों में दमका हवा बह रही थी। जिससे जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और कुचबिहार जिले बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि 100 इलेक्ट्रिक पोल टूटे है। 250 पेड़ तार पर गिरे हैं। 300 बिजली विभाग के  कर्मी रात 8 बजे से 3 बजे तक  मेहनत कर सभी रिस्टोर किए हैं। उन्होंने कहा कि तूफान की संभावना और उच्च माध्यमिक की परीक्षा को  देखते हुए आगामी 28 तारीख तक सभी अधिकारियों की छुट्टी रद्द की गई। इस मौके पर सभी जिले के बिजली अधिकारी को किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया गया है। इस तूफान कि वजह से कोई हताहत नहीं हुए हैं।

 

Visited 114 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

भूकंप के 80 झटकों से हिला ताइवान, 6.3 रही तीव्रता

ताइवान: ताइवान में भूकंप के लगातार 80 झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, सोमवार देर रात आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर आगे पढ़ें »

ऊपर