चिड़ियाखाना और विक्टोरिया में उमड़ी लोगों की भीड़ ने दक्षिण कोलकाता की रफ्तार को किया धीमा

हाजरा, एजेसी बोस रोड पर रैली और सभा से ट्रैफिक हुई प्रभावित
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : इन दिनों क्रिसमस और न्यू ईयर के मद्देनजर महानगर के साथ पूरा राज्य उत्सव के माहौल में डूबा हुआ है। बीते एक सप्ताह से महानगर के विक्टोरिया मेमोरियल, अलीपुर चिड़ियाखाना, अलीपुर म्यूजियम में लोगों की उमड़ रही भीड़ ने दक्षिण कोलकाता में वाहनों की रफ्तार पर एकदम से लगाम कस दिया है। बुधवार को अलीपुर म्यूजियम, अलीपुर चिड़ियाखाना में महानगर सहित राज्य के विभिन्न जिलों से हजारों लोग कोलकाता में आए। इसके कारण बस और पब्लिक वाहनों से भारी संख्या में लोग मैदान और अलीपुर चिड़ियाखाना में पहुंच रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस की ओर से विभिन्न पार्क और चिड़ियाखाना के बाहर भरी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया है। हजारों की संख्या में भीड़ पहुंचने कारण लोग पैदल ही चिड़ियाखाना से एक्साइज मोड़ , हेस्टिंग क्रॉसिंग और धर्मतल्ला पहुंच रहे हैं। इसके कारण अलीपुर से हावड़ा, धर्मतल्ला, बेहला सहित अन्य इलाकों की तरफ जाने वाले लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इसके अलावा एक्साइड मोड़ से पोर्ट इलाका और बेहला और आमतल्ला की तरफ जाने वाले लोगों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पुलिस सूत्रों के अनुसार दक्षिण कोलकाता में अलीपुर से लेकर हेस्टिंग और एक्साइड इलाके में जाम का कारण मुख्य तौर उस इलाके में उमड़ी भीड़ थी। इसके अलावा एजेसी बोस रोड इलाके में आयोजित रैली और हाजरा इलाके में आयोजित पथ सभा के कारण भी दोपहर और शाम के समय उन इलाकों में ट्रैफिक यातायात सेवा प्रभावित रही। ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि साल के अंतिम सप्ताह में हजारों की संख्या में लोग एक निर्धारित इलाके में पहुंचते हैं। इसके कारण इन इलाकों में आम दिनों के मुकाबले प्रेशर अधिक होता है और ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न होती है। सड़क जाम का मुख्य कारण लोगों का सड़क पर पैदल चलना है। हजारों लोग जब एक साथ चलते हैं तो उन्हें मना करना मुश्किल होता है। इसलिए कई बार स्थिति के अनुसार ट्रैफिक की रफ्तार को धीमी करनी पड़ती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हाते खोड़ी कार्यक्रम के बाद ही दिल्ली पहुंचे राज्यपाल

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से हुए शामिल, पीएम मोदी को सराहा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंदा बोस गुरुवार को हाते आगे पढ़ें »

हावड़ा-पुरी के बीच दौड़ेगी 8 कोच की नई मिनी वंदे भारत ट्रेन

हावड़ा : भारतीय रेलवे 2 रूटों पर मिनी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने चल रही है। हावड़ा-न्यूजलपाईगुड़ी के बाद अब रेलवे मंत्रालय अगले महीने से आगे पढ़ें »

ऊपर