बी.सी राय अस्पताल में बढ़ रही है भीड़

स्वास्थ्य सचिव ने बी.सी राय अस्पताल का किया दौरा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : एडिनाे वायरस का आतंक बढ़ता जा रहा है। बांकुड़ा में दो बच्चों की मौत हो गयी है। बांकुरा सम्मिलानी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दो बच्चों की मौत हुई है जिसमें एडिनो वायरस के लक्षण की बात सामने आयी है। बांकुड़ा सम्मिलानी मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉ. सप्तर्षि चट्टोपाध्याय ने कहा कि हालांकि एडेनोवायरस की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन जिन दो बच्चों की मौत हुई है, वे एडेनोवायरस के लक्षणों से संक्रमित थे। मरने वाले बच्चों में एक 1 माह व दूसरा 5 माह का था। वहीं इससे एक दिन पहले कोलकाता में 5 बच्चों की मौत हो गयी है। बीसी राय अस्पताल में भारी संख्या में अस्वस्थ्य शिशुओं को लाया जा रहा है। इस अस्पताल में अस्वस्थ्य बच्चों की भीड़ बढ़ रही है। दूर दराज से बच्चे मरीजों को लाया जा रहा है।
बीसी राय अस्पताल में बढ़ेंगी बेड की संख्या
बीसी रॉय हॉस्पिटल में तैयारियों का स्वास्थ्य सचिव एन एस निगम ने जायजा लिया है। उन्होंने वहां स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बात की तथा और बेड की संख्या बढ़ाने के लिए कहा है। बता दें कि विभिन्न जगहों से अस्वस्थ्य शिशुओं को बीसी रॉय अस्पताल लाया जा रहा है। स्वाभाविक है कि इस अस्पताल पर दबाव बढ़ रहा है। सूत्रों के मुताबिक इस अस्पताल के द्वितीय कैंपस में भी कुछ बेड रखकर परिसेवा देना शुरू किया गया है। और भी बेडों की संख्या बढ़ायी जायेगी। इस दिन स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरूप निगम के साथ स्वास्थ्य शिक्षा निदेशक देवाशीष भट्टाचार्य भी थे।

Visited 106 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

सिर्फ गर्दन का व्यायाम हमें इतने रोगों से रख सकता है दूर

कोलकाता : रीढ़ की हड्डी को कशेरूक दंड या मेरूदंड कहा जाता है। इससे समस्त कंकाल को सहारा मिलता है। रीढ़ की हड्डी या मेरूदंड आगे पढ़ें »

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

ऊपर