गंगा घाटों में उमड़ी भीड़, पितरों को तर्पण संग विदाई

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पितृपक्ष के अंतिम दिन रविवार को तर्पण किया गया। इस अवसर पर गंगा घाटों पर सुबह से बड़ी संख्या में लोग पहुंचें और पूरे श्रद्धाभाव से तर्पण किया। महानगर के अलावा जिलों में भी घाटों पर लोगों ने पितरों को तर्पण किया। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सर्वपितृ अमावस्या के दिन सभी लोगों को अनिवार्य रूप से पितरों की श्राद्ध, तर्पण और पिंडदान करना चाहिए। ऐसा करने से पूरे साल पितरों का आशीर्वाद बना रहेगा। इसके लिए सुबह से ही महानगर व उसके आस पास के गंगा घाटों में लोगों की भीड़ उमड़ी और महानगर के जगन्नाथ घाट, अरमेनियम घाट, बाबू घाट और हावड़ा के रामकृष्णपुर घाट, शिवपुर घाट हावड़ा घाट, बांधाघाट में लोग अपने पूर्वजों को तर्पण देते नजर आए। इसके साथ ही लोग घरों में ब्राह्मणों को भोजन कराया गया। उल्लेखनीय है कि पितृपक्ष में 15 दिनों तक पितरों को जल, श्राद्ध और तर्पण देकर संतुष्ट किया जाता है। पितृ विसर्जन के दिन पितृ लोक से आए हुए पितरों की विदाई होती है तथा उनसे सुख – शांति का आशीर्वाद मांगा जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एसएससी : 21 हजार पदों पर नियुक्ति में घपले का खुलासा

सीबीआई की नयी सिट के प्रमुख ने कहा कोर्ट में सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्कूलों में ग्रुप डी के पदों पर नियुक्ति घोटाले के एक मामले की आगे पढ़ें »

93 लाख नगदी बरामदगी को लेकर ममता ने भाजपा पर साधा निशाना

भाजपा को आ रहा हवाला का पैसा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जलपाईगुड़ी में एक गाड़ी से 93 लाख रुपये नगदी बरामदगी वाले मामले में सीएम ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

ऊपर