महानगर में 41 नए ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगा निगम

कोलकाता : महानगर में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में बढ़ोतरी के मद्देनजर कोलकाता नगर निगम ने शहर भर में पार्किंग लॉट्स में करीब 41 चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने का फैसला किया है। केएमसी कार पार्किंग विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि महानगर में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ती जा रही है। हालांकि, ज्यादा चार्जिंग स्टेशन नहीं होने से लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है। विभाग की ओर से एक रेकी की जा चुकी है और ईवी स्टेशनों की स्थापना के लिए कुछ जगहों को चिन्हित किया गया है। गौरतलब है कि वर्तमान में ढाकुरिया, गरियाहाट और सर्कस एवेन्यू इलाके में चार्जिंग स्टेशन है। चार्जिंग स्टेशन पर वाहन को चार्ज करने की दर 10 रुपये प्रति यूनिट है। निगम द्वारा चार्जिंग स्टेशन के लिए जिन जगहों को चिन्हित किया गया है उनमें श्यामबाजार, बउबाजार, चित्तरंजन एवेन्यू, कॉलेज स्ट्रीट, एस्प्लेनेड, पार्क सर्कस, एल्गिन रोड, गरियाहाट, बेहला, अलीपुर, राशबिहारी एवेन्यू, टॉलीगंज और जादवपुर शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टेट 2014 : 824 की अवैध नियुक्ति, हाई कोर्ट में रिट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : हाई कोर्ट में दायर एक रिट में आरोप लगाया गया है कि 2014 के टेट में अवैध नियुक्तियां दी गई हैं। इसकी आगे पढ़ें »

हथियारों की तस्करी के आराेप में दो अभियुक्त गिरफ्तार

दक्षिण 24 परगना : बारुईपुर थानांतर्गत बेगमपुर दूसो कॉलोनी इलाके में सोमवार की रात हथियारों की तस्करी के आरोप में पुलिस ने दो अ‌भियुक्तों को आगे पढ़ें »

ऊपर