पूजा के दौरान डबल डेकर बसों के लिए ओवरहेड तारों की उंचाई बढ़ाएगा निगम

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : यूनेस्को से मान्यता मिलने के बाद कोलकाता की दुर्गा पूजा एक बढ़ी उपलब्धि हासिल हो गई है। पर्यटन विभाग को उम्मीद है कि इस साल पूजा घूमने के लिए भारी संख्यक में विदेशी पर्यटक आएंगे। इस बाबत पर्यटन विभाग की ओर से पूजा परिक्रमा कराने के लिए डबल डेकर बसों की व्यवस्था की गई है। हालांकि, महानगर में जगह जगह ओवरहेड तारों के मकड़जाल की वजह से डबल डेकर बसों को परिचलान में परेशानी को देखते हुए पर्यटन विभाग ने कोलकाता नगर निगम के प्रकाश एवं बिजली विभाग को पत्र भेजकर महानगर के 12 जगहों पर ओवरहेड तारों की उंचाई बढ़ाने की सिफारिश की है। एमएमआईसी संदीप रंजन बख्शी ने पर्यटन विभाग द्वारा दिए गए पत्र की बात को स्वीकार करते हुए कहा कि पर्यटन विभाग द्वारा दिए गए पत्र में कोलकाता के 12 जगहों को चिन्हित किया गया है जहां ओवरहेड तारों की उंचाई को बढ़ाने की सिफारिश की गई है। सूची में बताए गए सभी स्थानों पर ओवरहेड तारों की उंचाई बढ़ाने का काम शुरू कर दिया है। पूजा से पहले वे इन सभी इलाकों के ओवरहेड तारों की उंचाई बढ़ाई दी जाएगी। ताकि डबल डेकर बस से सफर करने में कोई दिक्कत न हो। संदीप रंजन बख्शी ने आश्वासन दिया कि पंचमी से पहले सभी स्थानों के ओवरहेड तारों की उंचाई बढ़ा दी जाएगी। पर्यटन विभाग के निर्देशानुसार सड़क से कम से कम 22 से 25 फीट की ऊंचाई पर ओवरहेड तारें होनी चाहिए। विभाग द्वारा दिए गए संख्या के मुताबिक ही कार्य किया जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

सरकारी सुविधाएं लेते समय किया था मुफ्त इलाज का वादा

निजी अस्पतालों व नर्सिंग होमों के खिलाफ पीआईएल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सरकारी सुविधा लेते समय निजी अस्पतालों और नर्सिंग होमों ने एक निर्धारित संख्या में आम आगे पढ़ें »

ऊपर