कचरा संग्रहण के लिए निगम खरीदेगा 700 ई-रिक्शा

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता नगर निगम कचरा संग्रहण करने के लिए 700 ई- रिक्शा खरीदेगा। बैटरी चालित इन वाहनों की पहली खेप दुर्गापूजा के पहले ही कार्यरत हो जाएगी। एमएमआईसी देवव्रत मजुमदार ने बताया कि पूजा के पहले ही नए ई- रिक्शा वार्ड स्तर पर कचरा संग्रहण के कार्य में सक्रिय कर दिए जाएंगे। अक्टूबर महीने के अंत तक सभी 700 ई- रिक्शा को विभिन्न वार्डों में कचरा संग्रहण के कार्य में लगा दिया जाएगा।
कचरा निष्पादन के लिए 31 लाख डस्टबिन का ऑर्डर
देवव्रत मजुमदार ने बताया कि दुर्गापूजा को लेकर सभी बोरो अध्यक्ष के साथ एक बैठक की गई है। इस दौरान सभी प्रमुख पंडालों के बाहर एक जोड़ी डस्टबिन रखने का निर्णय लिया गया है। वहीं कचरा संग्रहण के लिए 10 लीटर क्षमता वाले 31 लाख डस्टबिन का ऑर्डर दिया गया है। इसके साथ ही 40 लीटर और 240 लीटर क्षमता वाले कंटेनरों का भी वर्क ऑर्डर जारी किया गया है। अक्टूबर महीने तक सभी डस्टबिन मिल जाएंगे। इनमें से 10 लीटर क्षमता वाले डस्टबिनों को घर घर में वितरित किया जाएगा, जबकि 40 और 240 लीटर वाले डस्टबिन बस्ती इलाके, बाजार, महानगर के प्रमुख चौराहों और दार्शनिक स्थलों के बाहर लगाए जाएंगे। वहीं जल्द ही कचरा पृथकीकरण का कार्य निगम के 100 वार्डों में शुरू किया जाएगा। वर्तमान में पृथकीकरण का कार्य केवल 27 वार्डों में ही होता है। वहीं कचरा से ऑर्गेनिक गैस तैयार करने के कार्य के लिए धापा के अतिरिक्त एक और अन्य स्थान का निरीक्षण किया जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पूजा पंडालों में किए जाएंगे नि:शुल्क डेंगू परीक्षण

कोलकाता : दुर्गापूजा के दौरान महानगर में डेंगू का प्रकोप व्याप्त है। डेंगू की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। डेंगू से अब तक आठ आगे पढ़ें »

लगातार फैल रही गंदगी से डेंगू का डर सता रहा है बाजार के लोगों को

निगम के उपचेयरमैन व अन्य अधिकारियों ने किया बाजार का दौरा हावड़ा : हावड़ा में एक ओर डेंगू का प्रभाव घटता हुआ नजर आ रहा है, आगे पढ़ें »

ऊपर