फिर डराने लगा कोरोना, बढ़ते मामलों पर आईएमए ने जारी की ये एडवाइजरी

नई दिल्लीः कोरोना वायरस के मामले में दुनिया के कई देशों में तेजी से बढ़ रहे हैं। चीन, जापान समेत कई देशों में हालात बेहद खराब हैं। चीन में तो अस्पतालों में वेंटिलेटर्स तक की कमी हो गई है। चीन में ओमिक्रोन का सब-वेरिएंट बीएफ.7 तबाही मचा रहा है। भारत में भी इसी वेरिएंट के 4 मरीज मिले हैं। इसके बाद भारत सरकार अलर्ट हो गई है। कोरोना संकट पर इंडियन मेडिकल असोसिएशन (आईएमए) ने एडवाइजरी जारी की है, जिसमें आईएमए ने कहा:

  • सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना जरूरी है।
  • सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखनी जरूरी है।
  • सैनिटाइजर और साबुन से हाथ धोते रहें।
  • राजनीतिक और सामाजिक बैठकों में जाने से बचें।

अंतरराष्ट्रीय यात्रा करने से बचें

अगर बुखार, गले में खराश, खांसी या लूज मोशन इत्यादि जैसी समस्या से पीड़ित हैं तो डॉक्टर के पास जाएं।

जितनी जल्दी हो सके कोविड वैक्सीनेशन करा लें, जिसमें प्रिकॉशनरी डोज भी शामिल है।

भारत में बीते 24 घंटे में 145 केस दर्ज हुए हैं, जिसमें से 4 केस BF.7 के हैं। पिछले 24 घंटे में 5 लाख 37 हजार केस – चीन, जापान, कोरिया और अमेरिका से रिपोर्ट हुए हैं। कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर केंद्र सरकार एक्शन मोड में आ गई है। सरकार ने एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रियों की रैंडम जांच के निर्देश दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक इस पर जल्दी ही नई गाइडलाइन जारी की जा सकती है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

हाते खोड़ी कार्यक्रम के बाद ही दिल्ली पहुंचे राज्यपाल

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से हुए शामिल, पीएम मोदी को सराहा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंदा बोस गुरुवार को हाते आगे पढ़ें »

हावड़ा-पुरी के बीच दौड़ेगी 8 कोच की नई मिनी वंदे भारत ट्रेन

हावड़ा : भारतीय रेलवे 2 रूटों पर मिनी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने चल रही है। हावड़ा-न्यूजलपाईगुड़ी के बाद अब रेलवे मंत्रालय अगले महीने से आगे पढ़ें »

ऊपर