महानगर में बूंदाबांदी के साथ चली सर्द हवाएं

कोलकाताः महानगर व आस-पास के जिलों में अचानक तापमान में परिवर्तन देखा गया है। दो-चार दिनों से कई जिलों में हल्की बारिश भी हो रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को महानगर में हल्की बूंदाबांदी हुई। साथ ही सर्द हवाएं भी चलीं। अलीपुर मौसम विभाग की मानें तो बार‌िश का असर शुक्रवार तक ही रहने की संभावना थी। शनिवार से महानगर में मौसम के साफ हो जाने की उम्मीद है। हालांकि दक्षिण बंगाल के कुछ जिलों में हल्की बारिश के आसार हैं। इससे पहले कोलकाता में अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमशः25.4 व 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज रहा। रविवार से महानगर में सर्दी के कुछ बढ़ने के आसार हैं। इस कारण तापमान में कुछ गिरावट दर्ज हो सकती है।
दक्षिण 24 परगना, पूर्व मिदनापुर और पश्चिम मिदनापुर में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग ने बताया कि उन 3 जिलों में आंधी के साथ बारिश हो सकती है। शनिवार को दक्षिण बंगाल के अधिकांश जिलों में बारिश कम होने का अनुमान है, लेकिन कुछ जिलों में छिटपुट बारिश की संभावना है।
उत्तर बंगाल में रहेगा कुहासा
मौसम विभाग की मानें तो उत्तर बंगाल के जिलों में कुहासा रहेगा। ऐसे में इसे लेकर मौसम विभाग ने सतर्कता जारी की है।
मौसम विभाग ने बताया कि रविवार से महानगर में मौसम बदलना शुरू हो जाएगा। हालांकि कोलकाता में शनिवार को भारी बारिश की संभावना नहीं है। यहां मौसम मूल रूप से शुष्क रहेगा। 16 जनवरी से मौसम बदलना शुरू हो जाएगा और आसमान साफ रहेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कल धरना पर नहीं बैठेंगे नौकरी प्रार्थी

कोलकाताः इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि कल रेड रोड पर हो रहे कार्निवल के मद्देनजर रेड रोड के गांधी मूर्ति के आगे पढ़ें »

टीटागढ़ में भाई की हत्या कर थाना पहुंचा युवक

टीटागढ़ : टीटागढ़ पालिका के 19 नंबर वार्ड टीटागढ़ बाजार इलाके के निवासी मोहम्मद असलम (60) की शुक्रवार की सुबह उसके ही चचेरे भाई मोहम्मद आगे पढ़ें »

ऊपर