कल से और बढ़ सकती है ठण्ड

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : नये साल की शुरुआत काेलकातावासियों ने ठण्ड के साथ की। सोमवार के बाद मंगलवार को कोलकाता के तापमान में कुछ और गिरावट दर्ज की गयी। इस दिन सुबह से ही राज्य के लगभग सभी जगहों पर कुहासा छाया रहा। हालांकि दिन बढ़ने के साथ कुहासा छंटा और जमकर ठण्ड पड़ने लगी। अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार, कल यानी गुरुवार से उत्तरी हवाएं और तेजी से चलने के कारण ठण्ड बढ़ सकती है। अगले कुछ दिनों तक शीतलहरी जैसी स्थिति बरकरार रहने की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि अगले 5 दिनों तक आसमान साफ ही रहेगा। वीकेंड पर कोलकाता का तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। वहीं पश्चिमी जिलों में तापमान 10 डिग्री तक जा सकता है। इधर, उत्तर बंगाल में दार्जिलिंग व कालिम्पोंग जिलों के पहाड़ी इलाकों में बारिश की संभावना है। मालदह, उत्तर व दक्षिण दिनाजपुर में अगले 24 घण्टे तक घना कुहासा रहने की संभावना है। राज्य में कहीं और बारिश की संभावना नहीं जतायी गयी है। इधर, मंगलवार की सुबह कुहासे के कारण वाहनों के आवागमन में थोड़ी परेशानी हुई। फॉग लाइट जलाकर ही लोगों ने वाहन चलाये। मंगलवार को कोलकाता का न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सोमवार को दिन का सर्वाधिक तापमान 24.7 डिग्री सेल्सियस था जबकि हवा में वाष्प की मात्रा 47 से 91% तक थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

46वें अंतरराष्ट्रीय में अमेरिकी पैवेलियन कोलकाता पुस्तक मेले का उद्घाटन

कोलकाता : अमेरिकी महावाणिज्यदूत मेलिंडा पावेक ने 46वें अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले में अमेरिकी पैवेलियन का उद्घाटन किया। इस वर्ष मंडप की थीम डीईआईए (विविधता, आगे पढ़ें »

गांजा तस्करी के आरोप में अभियुक्त को 3 साल कैद की सजा

कोलकाता : गांजा तस्करी के आरोप में अदालत ने एक तस्कर को दोषीठहराते हुए 3 साल कैद की सजा सुनायी है। अलीपुर कोर्ट के अतिरिक्त आगे पढ़ें »

ऊपर