काकद्वीप में फेरी में फंसे 500 से अधिक पुण्यार्थियों को कोस्ट गार्ड ने सुरक्षित निकाला

लो टाइड के कारण स्टीमर फंसे
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : इंडियन कोस्ट गार्ड की ओर से सोमवार को ऑपरेशन चलाकर काकद्वीप में दो अलग – अलग फेरी में फंसे 511 पुण्यार्थियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। सोमवार की सुबह लगभग 9.15 बजे दक्षिण 24 परगना के डीएम से हल्दिया के कोस्ट गार्ड डिस्ट्रिक्ट हेडर्क्वाटर नं. 8 को संदेश मिला कि काकद्वीप के पास सागर में 2 फेरी फंसे हुए हैं। गंगासागर मेला में गये 500 से अधिक पुण्यार्थी फेरी के वेसल एमवी लच्छामती और एमवी अगरामती में सागर से काकद्वीप जा रहे थे। सूचना मिलने पर कोस्ट गार्ड की ऑपरेशन टीम ने कार्रवाई की और पोजिशन का पता चलते ही हल्दिया और फ्रेजरगंज से 2 एसीवी (होवरक्राफ्ट) सहायता के लिए छोड़े गये। सुबह 9.45 बजे एसीवी पहुंची और हालातों का जायजा लेकर राहत कार्यों की योजना बनायी। इसके बाद कोस्ट गार्ड की टीम फंसे हुए वेसल तक गयी और सुबह 10 बजे काकद्वीप के नजदीकी प्वाइंट से राहत कार्य चालू किया गया। दोपहर लगभग 1 बजे राहत कार्य पूरा कर लिया गया। गंगासागर मेला को देखते हुए कोस्ट गार्ड की ओर से समुद्री तटों पर राहत व बचाव टीमें तैनात की गयी थीं। डाइवर्स की लाइफसेविंग एक्शन टीमों के साथ ही जेमिनी बोट की तैनाती की गयी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लेटर पैड का इस्तेमाल कर रुपये लेने का आरोप, भाजपा नेता को शो कॉज

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पार्टी के लेटर पैड का इस्तेमाल कर व्यावसायिक संगठन से लंबे समय से काफी रुपये का चंदा लेने का आरोप बांकुड़ा जिला आगे पढ़ें »

फेसबुक पर हुआ प्रेम, घर से भागकर की शादी पर दो साल के अंदर फंदे से लटकता मिला शव

हरिदेवपुर इलाके की घटना आरोप - दहेज प्रताड़ना से तंग आकर युवती ने की आत्महत्या सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पहले सोशल मीडिया के जरिए उसकी युवक से दोस्ती आगे पढ़ें »

ऊपर