सीएम ने की घोषणा, राज्य में खोली जायेगी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में एक स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी खोलने की घोषणा की। ममता बनर्जी बुधवार को ईस्ट बंगाल के कार्यक्रम में शामिल हुई थीं जहां सीएम ने फुटबॉल खिलाड़ियों को फुटबॉल वितरित किया। मुख्यमंत्री ने ईस्ट बंगाल को 50 लाख रुपये देने की घोषणा की, वहीं क्लब की लाइब्रेरी के लिए और 57 लाख रुपये राज्य सरकार देगी। सीएम ममता बनर्जी ने ईस्ट बंगाल के अर्काइव का उद्घाटन भी इस दौरान किया। सीएम को इस दौरान ‘दीदी 100’ लिखी हुई जर्सी भेंट की गयी। सीएम ने पूरा मैदान घूमकर देखा। उनके साथ राज्य के क्रीड़ा मंत्री अरूप विश्वास भी मौजूद थे। इसके अलावा मेयर ​फिरहाद हकीम, दमकल मंत्री सुजीत बोस व क्रीड़ा राज्य मंत्री मनोज तिवारी भी इस दौरान मौजूद थे। इस अवसर पर ममता बनर्जी ने कहा कि निजी संस्था एक स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बना रही है, लेकिन वह चाहती हैं कि सरकारी स्तर पर एक यूनिवर्सिटी खोली जाए, जिससे खेलकूद करने वाले युवाओं को सुविधा होगी। ममता बनर्जी ने कहा, ‘मैं उन्हें सलाम करती हूं जो लड़ सकते हैं, जो मरने से नहीं डरते। ईस्ट बंगाल ने सदा ही लड़ाई की है।’ सीएम ने कहा, ‘जो उस पार से आये हैं, उन्हें काफी तकलीफें झेलनी पड़ी हैं। जादवपुर में सांसद रहने के समय वहां के लोगों के लिए बगैर खर्च पट्टा की व्यवस्था मैंने की थी।’ उन्होंने कहा, ‘ईस्ट बंगाल का अर्काइव देख रही थी। यह केवल देश नहीं, विदेश के अर्काइव की तुलना इससे हो सकती है। मैं सीएबी, मोहनबागान व अन्य क्लबों को भी कहूंगी कि इस तरह का म्यूजियम बनायें।’ ममता बनर्जी ने कहा, ‘ईस्ट बंगाल को आईएसएल से बाहर किए जाने पर कई लोग दुखी हुए थे। अंतिम क्षण में निर्णय लिया गया और ईस्ट बंगाल को खेलने के लिए भेजा गया। इमामी समूह आगे आया और उसने मदद की। फिलहाल इमामी समूह ईस्ट बंगाल को प्रयोजित कर रहा है।’ इस अवसर पर आयोजकों ने फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए ममता बनर्जी की प्रशंसा की। क्लब के बुनियादी ढांचे के विकास के लिए यह रुपये दे रही हूं। वह चाहती हैं कि राज्य में एक खेल विश्वविद्यालय हो ताकि युवाओं को खेलने में मदद मिले। उन्होंने कहा कि उन्हें फुटबॉल पसंद है और वह घर पर भी फुटबॉल खेलती हैं, इसलिए उन्होंने खेला होबे का नारा दिया था। अवसर मिलने पर वह बैडमिंटन भी खेलती हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टेट 2014 : 824 की अवैध नियुक्ति, हाई कोर्ट में रिट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : हाई कोर्ट में दायर एक रिट में आरोप लगाया गया है कि 2014 के टेट में अवैध नियुक्तियां दी गई हैं। इसकी आगे पढ़ें »

हथियारों की तस्करी के आराेप में दो अभियुक्त गिरफ्तार

दक्षिण 24 परगना : बारुईपुर थानांतर्गत बेगमपुर दूसो कॉलोनी इलाके में सोमवार की रात हथियारों की तस्करी के आरोप में पुलिस ने दो अ‌भियुक्तों को आगे पढ़ें »

ऊपर