भारी वाहनों के लिए परेशानी का सबब बना सांतरागाछी ब्रिज का बंद होना

कोलकाता से लेकर जिलों तक रात में लग रहा है घंटों जाम
रोजाना हो रहा है लाखों का नुकसान
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : अत्यंत महत्वपूर्ण हावड़ा के सांतरागाछी ब्रिज का मरम्मत के कारण बंद होना भारी वाहनों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। कोलकाता से लेकर जिलों तक की सड़कों पर ट्रकों का लंबा जाम रोजाना लग रहा है और ट्रकों के पास होने के लिए घण्टों इंतजार करना पड़ रहा है। सबसे अधिक क्षति जल्द खराब होने वाले सामानों को हो रही है जिस कारण ट्रक मालिकाें को रोजाना लाखों का नुकसान झेलना पड़ रहा है।
ट्रक संगठनों ने परिवहन विभाग काे कराया अवगत
ट्रक संगठनों ने परिवहन विभाग को अपनी समस्याओं से अवगत कराया है। इस बारे में फेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन की ओर से परिवहन विभाग काे चिट्ठी दी गयी है। एसो​सिएशन के महासचिव सजल घोष ने कहा, ‘पूरी तरह बेतरतीब तरीके से काम किया जा रहा है। बंगाल पुलिस की कोई योजना नहीं है जिस कारण ट्रक वालों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।’
इन जिलों से आने वाले ट्रकों को हो रही भारी परेशानी
पश्चिम मिदनापुर के दांतन से आने वाले भारी वाहनों के अलावा जामशोला से बीरभूम व हुगली जाने वाले ट्रक सांतरागाछी ब्रिज की ओर नहीं आ पा रहे हैं जिस कारण घण्टों ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है। आवश्यक सामग्रियों के साथ आने वाले लगभग 3,000 ट्रकों को पश्चिम मिदनापुर के दांतन की सीमा पर घण्टों इंतजार करना पड़ रहा है। परिवहन विभाग को भेजे गये पत्र में कहा गया है कि दांतन, बीरभूम, पूर्व बर्दवान, पश्चिम बर्दवान से कोलकाता की ओर आने वाले ट्रक जो धूलागढ़ में बॉम्बे रोड होते हुए बाहर अनलोड किये जायेंगे, उन्हें भी घण्टों ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है।
रोजाना लग रही है 2 से 3 हजार ट्रकों की कतार
पूर्व बर्दवान व पश्चिम बर्दवान की सीमाओं पर लगभग 2,000 ट्रकों की कतार रोजाना लग रही है। लगभग 3,000 ट्रकों की कतार दांतन सीमा पर लग रही है। इन सब कारणों से जल्द खराब होने वाले सामानों का रोजाना 10 से 15 लाख रु. तक नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। आरोप है कि कोना मोड़ और बांकड़ा में वाहनों के गुजरने की अनुमति होने के बावजूद 500 से 1000 रु. तक पुलिस द्वारा वसूली की जा रही है। इसके बाद ही भारी वाहनों को छोड़ा जा रहा है।
कोलकाता की सड़कों पर भी भारी जाम
ट्रकों को श्यामबाजार की ओर जाने नहीं दिया जा रहा है जिस कारण कोलकाता में भी भारी ट्रैफिक जाम हो रहा है। खाली ट्रकों को भी 2 से 3 दिनों के इंतजार के बाद छोड़ा जा रहा है। फेडरेशन ऑफ वेस्ट बंगाल ट्रक ऑपरेटर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अमृत सिंह शेरगिल ने कहा, ‘कोलकाता की ओर आने वाली ट्रकों को बीटी रोड से घूमकर जाना पड़ रहा है। इस कारण काशीपुर रोड, बेलगछिया, बीटी रोड, डनलप में ट्रकों की लंबी कतार लग रही है। इसके अलावा टाला से कम संख्या में ट्रकें जा रही हैं और बाकी ट्रकों को काशीपुर व बेलगछिया से डायवर्ट कर दिया जा रहा है। इसी तरह द​क्षिण 24 परगना में ट्रकों को खाली कराने में जहां 2 दिन लगता था, वहीं अब 3-4 दिन लग जा रहे हैं। एक बार ट्रकों के कोलकाता व हावड़ा में प्रवेश के बाद निकलने के लिए भी 24 घण्टे से अधिक का समय लग रहा है जिस कारण लोकल ट्रकों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

बॉयफ्रेंड ने शादी करने के बहाने बुलाया, गला दबाकर की हत्या, लाश दफनाकर डाल दिया नमक

लुधियाना : पंजाब से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां बॉयफ्रेंड ने शादी के बहाने गर्लफ्रेंड को बुलाया और अपने साथियों के आगे पढ़ें »

शादी में बवाल, लाठी-डंडों से बारातियों की पिटाई, दूल्हे की गाड़ी भी तोड़ी

लखनऊ : लखनऊ में बीती रात कुछ दबंगों ने हथियारों के बल पर एक शादी में जमकर उत्पात मचाया। लाठी, डंडे और रॉड से बारातियों आगे पढ़ें »

ऊपर