इंडियन म्यूजियम फायरिंग मामले में गिरफ्तार जवान को सीआईएसएफ ने किया बर्खास्त

कुक ने दरवाजे पर जड़ दिया था ताला वरना जाती और भी कई जान
इंडियन म्यूजियम के बैरक में फायरिंग का मामला
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : इंडियन म्यूजियम के सीआईएसएफ बैरक में सहकर्मियों पर फायरिंग करने के आरोप में गिरफ्तार अक्षय कुमार मिश्रा को सीआईएसएफ ने नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मंगलवार को सीआईएसएफ की ओर से विभागीय कार्रवाई के तहत यह कदम उठाया गया। वहीं दूसरी ओर मामले की जांच के दौरान पुलिस को कई अहम तथ्य हाथ लगे हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार सीआईएसएफ बैरक के बाहर असिस्टेंट कमांडेंट का घर भी है। उस घर में सुबीर घोष अपनी पत्नी और बेटे के साथ रहते हैं। शनिवार की शाम जब अभियुक्त अक्षय कुमार मिश्रा ने फायरिंग की उस वक्त सुबीर घोष अपने घर के बाहर अन्य तीन लोगों के साथ वहां खड़े थे। अक्षय की फाय‌रिंग में उसके हाथ में गोली लगी और फिर वह जान बचाकर घर के पीछे जाकर छिप गए। घटना के समय सुबीर घोष के घर में उसकी पत्नी और कुक थी। अक्षय को फाय‌रिंग करते देख असिस्टेंट कमोंडेट के कुक ने उनके घर के दरवाजे पर ताला लगा दिया और फिर खुद जाकर छिप गया। इस बीच सुबीर घोष की तलाश में अभियुक्त अक्षय कुमार मिश्रा उसके घर के बाहर तक आया और घर के गेट पर ताला गा देख वह फिर घूमकर पीछे पार्क की तरफ चला गया। पार्क की तरफ जाते वक्त उसने पहले रंजीत सारंगी को गोली मारी थी। रंजीत को गोली मारने के बाद वह पार्क को घूम कर वापस जब बैरक की तरफ आया तो उसने दोबारा रंजीत सारंगी को गोली मारी। पुलिस का अनुमान है कि दूसरी बार मारी गयी गोली से ही रंजीत सारंगी की मौत हुई थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार अक्षय मिश्रा ने पुलिस की पूछताछ के दौरान कहा कि उससे बहुत बड़ी गलती हो गयी है। मैंने अपने परिवार का भविष्य बर्बाद कर लिया है। फिलहाल पुलिस इस मामले में तमाम पहलूओं पर जांच कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मालदह : चलती ट्रेन पर चढ़ते वक्त गिरकर महिला की मौत

सन्मार्ग संवाददाता मालदह : टाउन स्टेशन के 2 नंबर प्लेटफॉर्म पर चलती ट्रेन पर चढ़ते समय गिरने से एक महिला यात्री की मौत हो गई। मृत आगे पढ़ें »

लापता महिला का सिर विहीन शव बरामद

मध्यमग्राम : लापता महिला का 21 दिनों के बाद सिर वि​हीन शव शनिवार को मध्यमग्राम पुलिस ने बरामद किया। सुबह शव को देख स्थानीय लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर