डीएलएड परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक मामले की सीआईडी करेगी जांच

नवान्न ने दिए जांच के आदेश
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : डीएलएड परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक मामले को लेकर नवान्न ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। कैसे प्रश्नपत्र लीक हुआ और इसके साथ कौन-कौन शामिल हैं, इसका पता लगाने के लिए नवान्न ने सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं, साथ ही जांच रिपोर्ट जल्द से जल्द सौंपने को कहा गया है। सोमवार को डीएलएड की परीक्षा थी।
परीक्षा शुरू होने के एक घंटा पहले ही प्रश्नपत्र लीक हो गया था। परीक्षा खत्म होने के बाद प्राथमिक शिक्षा पर्षद की ओर से पर्षद के अध्यक्ष गौतम पाल ने संवाददाता सम्मेलन किया था। उन्होंने प्रश्नपत्र लीक होने के पीछे षड्यंत्र की ओर इशारा किया था। अब उस षड्यंत्र से पर्दा उठाने के लिए सीआईडी को जांच करने के लिए कहा गया है। प्राथमिक शिक्षक होने के लिए डीएलएड कोर्स से प्रशिक्षण मिलता है। दो साल के कोर्स में 4 सेमेस्टर होता है। सोमवार को एजुकेशन स्ट्रैटजी की परीक्षा थी। परीक्षा में स्वच्छता रखने के लिए दूसरे सेंटर पर परीक्षा की व्यवस्था की गयी थी। सुरक्षा की भी पुख्ता इंतजाम थी। हालांकि परीक्षा चालू होने के कुछ देर पहले सोशल मीडिया पर प्रश्नपत्र की फोटोकॉपी पोस्ट की गयी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ईडी के सामने कुंतल का विस्फोटक बयान, कहा पार्थ चटर्जी ने भी लिये थे 15 करोड़ रुपये

कोलकाताः शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी इसी मामले में फंसे कुंतल घोष के भी संपर्क में थे। ईडी की पूछताछ में तृणमूल आगे पढ़ें »

हावड़ा : नशा और जुआ खेलने से मना किया तो पेट में घुसा दी कांच टूटी बोतल

हावड़ाः हावड़ा में शराब पीने और जुआ खेलने वाले लोगों को रोकना एक व्यक्ति को इतना महंगा पड़ा कि उसे अपनी जान गंवानी पड़ी। स्थानीय आगे पढ़ें »

ऊपर