आईपीएस देवाशिष धर और उनके करीबी व्यवसायी के घर पर सीआईडी का छापा

सॉल्टलेक, जोधपुर पार्क सहित 5 ठिकानों पर चला तलाशी अभियान
आईपीएस और व्यवसायी पर आय से अधिक संपत्ति रखने का आरोप
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आय से अधिक संपत्ति मामले में कोलकाता और सॉल्टलेक के 5 ठिकानों पर सीआईडी ने छापामारी अभियान चलाया। सीआईडी सूत्रों के अनुसार बैरकपुर कमिश्नरेट के बैरकपुर थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी थी। उक्त शिकायत की जांच करते हुए सीआईडी की टीम ने आईपीएस देवाशिष धर एवं व्यवसायी सुदीप्त राय चौधरी के विभिन्न ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया। सुदीप्त के सॉल्टलेक और मेट्रोपोलिटन स्थित मकानों में तलाशी अभियान चलाया गया। सीआईडी सूत्रों के अनुसार वर्ष 2015 से 2018 के बीच आईपीएस देवाशिष धर की संपत्ति में कई गुना वृद्ध‌ि दर्ज की गयी है। आईपीएस की संपत्ति वृद्ध‌ि में उसके करीबी व्यवसायी सुदीप्त राय चौधरी ने मदद की थी। ऐसे में आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में सीआईडी के स्कैनर पर आईपीएस देवाशिष धर और व्यवसायी सुदीप्त राय चौधरी है। रविवार की सुबह 11 बजे आईपीएस अधिकारी के घर पर सीआईडी की टीम पहुंची। सूत्रों के अनुसार वहां से कई दस्तावेज संग्रह किए गए हैं। आईपीएस अधिकारी देवाशिष वर्तमान में ओसीडब्ल्यू पद पर हैं। गत विधानसभा चुनाव के समय शीतलकुची में केन्द्रीय सुरक्षा बलों की फायरिंग की घटना को लेकर आईपीएस देवाशिष धर से सीआईडी ने पूछताछ की थी। उस समय उनसे भवानी भवन में पूछताछ की गयी थी। बाद में उनके खिलाफ बैरकपुर थाने में आय से अधिक संप‌त्ति को लेकर शिकायत दर्ज करायी गयी। प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत मामला दायर कर जांच शुरू की गयी। इस मामले की जांच के दौरान आईपीएस के दोस्त व्यवसायी सुदीप्त राय चौधरी का नाम सामने आया। सीआईडी सूत्रों के अनुसार सुदीप्त ने आईपीएस अधिकारी संपत्ति बढ़ाने में मदद की थी। इसी के आधार पर जांच करते हुए सीआईडी अधिकारियों ने रविवार को दोनों के ठिकानों पर छापामारी की। सूत्रों के अनुसार सीआईडी अधिकारियों ने कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं। हालांकि आईपीएस अधिकारी का दावा है कि तलाशी अभियान के दौरान सीआईडी को कुछ भी नहीं मिला है। वहीं व्यवसायी सुदीप्त के वकील ने कहा कि उन्होंने जांच में पूरा सहयोग किया है। सुदीप्त राय चौधरी के वकील ने बताया कि सुबह से तलाशी अभियान चलाकर भी सीआईडी अधिकारियों को कुछ भी हासिल नहीं हुआ। सीआईडी को हर तरह से हमेशा सहयोग किया गया है। हालांकि एक आईपीएस अधिकारी के घर पर सीआईडी की टीम द्वारा तलाशी अभियान चलाने की घटना संभवत: पहली बार घटी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विदेशी में नौकरी दिलाने के नाम पर कोलकाता में युवकों का अपहरण, ली गयी 5 करोड़ से अधिक की फिरौती

अंतरराष्ट्रीय किडनैपिंग व फिरौती वसूलनेवाले गिरोह का फंडाफोड़ न्यू टाउन के फ्लैट से 18 युवकों का उद्धार पंजाब और हरियाणा सहित अन्य राज्यों के युवकों को बनाते आगे पढ़ें »

महानगर में 41 नए ईवी चार्जिंग स्टेशन सथापित करेगा निगम

कोलकाता : महानगर में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में बढ़ोतरी के मद्देनजर कोलकाता नगर निगम ने शहर भर में पार्किंग लॉट्स में करीब 41 चार्जिंग आगे पढ़ें »

ऊपर