बंगालः बादाम समझ बच्‍चों ने खा लिया जहरीला फल, 8 बीमार

बांकुड़ा : आठ बच्चों ने बादाम समझ जहरीला फल खा लिया जिसके बाद सभी बीमार हो गए। घटना बांकुड़ा के ओंडा थाने के रामसागर ग्राम पंचायत के तेघरिया गांव में शुक्रवार को हुई। आठ बच्चों को देर रात बांकुरा सम्मिलानी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ज्ञात हुआ है कि शुक्रवार दोपहर बच्चे स्थानीय मैदान में खेल रहे थे। उस समय सबने खेत के किनारे पड़े एक वृक्ष का फल तोड़ा और उसके बीज निकाल कर बादाम समझकर खा लिया। उसके बाद शाम को उल्टी, दस्त, पेट दर्द शुरू हो गया। बीमार बच्चों को पहले रामसागर प्राथमिक उपचार केंद्र ले जाया गया। उसके बाद आठ बच्चों को ओंडा सुपर स्पेशलिटी और फिर बांकुड़ा सम्मिलानी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया। सूत्रों के अनुसार इसी गांव की एक अन्य महिला बच्चों द्वारा खाए गए फल को खाकर देख रही थी कि क्या ये विषाक्त फल है तो वो भी बीमार पड़ गई। उन्हें बांकुड़ा सम्मिलानी मेडिकल कॉलेज में भी भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि बीमार बच्चों की उम्र 6-14 साल के बीच है। फल को स्थानीय भाषा में वरेंडा फल कहते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजरहाट में एक निर्माण मजदूर की असामान्य मौत मामले में सीबीआई जांच के आदेश

कोलकाताः न्यायमूर्ति राजशेखर मंथा ने राजरहाट में एक निर्माण मजदूर की असामान्य मौत की सीबीआई जांच के आदेश दिए। खबर अपडेट होगी   आगे पढ़ें »

नहीं मिली जमानत इस बार भी बढ़ा दी गई पार्थ-कल्याणमय की सजा की अवधि

कोलकाताः इस बार भी सजा की अवधि को बढ़ दी गई है। दरअसल, शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की आगे पढ़ें »

ऊपर