पीएम की बैठक में शामिल होने के लिये 5 दिसंबर को दिल्ली जायेंगी मुख्यमंत्री

*12 दिसंबर को जायेंगी मेघालय
* राजस्थान जाने की भी योजना
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : दिसंबर की शुरुआत से ही सीएम ममता बनर्जी के बंगाल से बाहर कई कार्यक्रम हैं।प्रधानमंत्री की बैठक में शामिल होने के लिए सीएम ममता बनर्जी 5 दिसंबर को दिल्ली जायेंगी। वहीं 12 दिसंबर को मेघालय जायेंगी तथा राजस्थान जाने की भी योजना है। गुरुवार को सीएम ने कहा कि जी20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों के संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई बैठक में भाग लेने के लिए वह नयी दिल्ली जाएंगी, हालांकि वह बैठक में तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो के तौर पर भाग लेंगी, न कि बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में। विधानसभा परिसर में उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि मैं प्रधानमंत्री की बैठक में भाग लेने के लिए 5 दिसंबर को नयी दिल्ली जा रही हूं। हालांकि इस बैठक के अलावा अलग से पीएम के साथ मुलाकात को लेकर अभी कुछ तय नहीं है। वहीं पिछली बार जब पीएम से सीएम ने मुलाकात की थी ताे विपक्ष ने बैठक की आलोचना की थी। उल्लेखनीय है कि भारत अगले साल सितंबर में जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा। जी 20 या 20 देशों का समूह दुनिया की प्रमुख विकसित एवं विकासशील अर्थव्यवस्थाओं का एक अंतर-सरकारी मंच है। वहीं सीएम के अजमेर शरीफ व पुष्कर जाने की भी योजना है मगर यह अभी तय नहीं हुआ है। सीएम ने कहा कि काफी दिनों से जाने की इच्छा है। समय मिला तो राजस्थान के इन दो जगहों पर जाऊँगी। इधर, 12 दिसंबर को सीएम 3 दिवसीय दौरे पर मेघायल जायेंगी। 12 से 14 दिसंबर तक सीएम वहां रहेंगी। उल्लेखनीय है कि तृणमूल कांग्रेस ने मेघालय में पार्टी का विस्तार किया है। गत सप्ताह ही तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने मेघालय में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन भी​ किया है। इसके बाद ही तृणमूल सुप्रीमो का मेघालय दौरा अहम माना जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वर्ल्ड कप फुटबॉल को लेकर कर रहे थे सट्टेबाजी, 8 गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : नागेरबाजार थाना की पुलिस ने वर्ल्ड कप फुटबॉल को लेकर सट्टेबाजी करने के आरोप में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी आगे पढ़ें »

हांसखाली में 3 शक्तिशाली टिफिन बम बरामद

नदिया : हांसखाली थाना अंतर्गत कैखाली इलाके में बुधवार की सुबह एक परित्यक्त जगह पर इलाके के लोगों ने 3 टिफिन देखकर बम होने की आगे पढ़ें »

ऊपर