जी-20 समिट में पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, एमएसएमई में पश्चिम बंगाल नम्बर वन पर

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भारत की जी20 अध्यक्षता के तहत जीपीएफआई के लिए वैश्विक भागीदारी की पहली बैठक चल रही है। बैठक में सभी सदस्‍य देश, आमंत्रित देश, विश्‍व बैंक, अंतरराष्‍ट्रीय मुद्रा कोष और संयुक्‍त राष्‍ट्र जैसे आमंत्रित संगठन हिस्‍सा ले रहे हैं। सत्र में वित्तीय समावेशन के लिए वैश्विक भागीदारी विषय चर्चा का मुख्य मुद्दा है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी कोलकाता में भारत की जी20 अध्यक्षता के तहत वित्तीय समावेशन के लिए वैश्विक भागीदारी  की पहली बैठक में हिस्सा लिया। जी-20 समिट में पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, एमएसएमई में पश्चिम बंगाल नम्बर वन पर है। सीएम ने कहा कि कोविड के बावजूद राज्य की जीडीपी दर 4 गुना बढ़ी। हमने 1 करोड़ 2 लाख रोजगार तैयार किए हैं।

संगोष्ठी का आयोजन

इससे पहले वित्त मंत्रालय में वित्तीय कार्य विभाग के सलाहकार चंचल सरकार ने पत्रकारों को बताया था कि बैठक में वित्तीय समावेशन के लिए डिजिटल सार्वजनिक बुनियादी ढांचे को सुलभ बनाने पर चर्चा होगी। इसके अलावा वित्तीय उत्पादों पर एक प्रदर्शनी भी आयोजित की जा रही है। इसके अलावा छात्रों में वित्तीय साक्षरता बढ़ाने के लिए एक विशेष संगोष्ठी आयोजित की गई है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

हाते खोड़ी कार्यक्रम के बाद ही दिल्ली पहुंचे राज्यपाल

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से हुए शामिल, पीएम मोदी को सराहा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंदा बोस गुरुवार को हाते आगे पढ़ें »

हावड़ा-पुरी के बीच दौड़ेगी 8 कोच की नई मिनी वंदे भारत ट्रेन

हावड़ा : भारतीय रेलवे 2 रूटों पर मिनी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने चल रही है। हावड़ा-न्यूजलपाईगुड़ी के बाद अब रेलवे मंत्रालय अगले महीने से आगे पढ़ें »

ऊपर