23 जनवरी से 7 फरवरी तक केंद्रीय टीम का धुआंधार जिलों का दौरा

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में 100 दिन रोजगार योजना के कामकाज का निरीक्षण करने के लिए केंद्रीय टीम यहां आ रही है। सूत्रों के मुताबिक ये टीमें 23 जनवरी से ही जिलों में दौरा करेंगी। सूत्रों के मुताबिर अलग अलग जिलों का दौरा करीब 7 फरवरी तक चलेगा। हर जिले में सप्ताहभर परिदर्शन होगा। पहली पारी में पुरुलिया, हुगली एवं दक्षिण 24 परगना होंगे। अगली पारी में पश्चिम मिदनापुर, उत्तर 24 परगना एवं पूर्व मिदनापुर में केंद्रीय टीम परिदर्शन करेगी। यहां तक कि छुट्टियों में भी टीम का काम जारी रह सकता है।
जिला प्रशासन के साथ भी होगी बैठक
सूत्र बताते हैं कि जिला प्रशासन के साथ भी यह टीम बैठक करके 100 दिन रोजगार को लेकर बातचीत करेगी। नवान्न को केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा एक विस्तृत कार्यक्रम के साथ सूचित किया गया है। पहली पारी में 6 जिलों में परिदर्शन होगा। 23 जनवरी से 30 तक पुरुलिया, दक्षिण 24 परगना तथा हुगली, वहीं 31 जनवरी से 7 फरवरी तक उत्तर 24 परगना, पूर्व व पश्चिम मिदनापुर शामिल हैं।
उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी राज्य में कई टीमें आ चुकी हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) को लेकर पश्चिम बंगाल में ‘दुर्नीति’ के आरोप लगने के बाद कई जिलों में केंद्रीय टीम गयी है। सूत्रों के मुताबिक और भी कई टीमें आ सकती हैं।

Visited 118 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Wednesday Mantra : हर संकट से बचाता है बुधवार का यह उपाय, दूर होता है गृह कलेश

कोलकाता : सनातन धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है और इस दिन विधि-विधान के साथ गणेश जी की अराधना की जाए आगे पढ़ें »

Sankashti Chaturthi 2024 Date: द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी कब है, जानें महत्‍व, पूजाविधि और …

कोलकाता : द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी फाल्‍गुन मास के कृष्‍ण पक्ष की चतुर्थी को कहते हैं। द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी 28 फरवरी को यानी आज है। इस आगे पढ़ें »

ऊपर