कोलकाता से ​दिल्ली तक सेंट्रल एजेंसियों की धुआंधार कार्रवाई

मवेशी व कोयला तस्करी से लेकर एसएससी मामले में जल्द हो सकती है बड़ी कार्रवाई
सुकन्या से ईडी, दिल्ली ने दूसरे दिन घंटों पूछताछ की
तापस मंडल से ईडी, कोलकाता ने उगलवाए और कई राज
सीबीआई ने करीम खान सहित अन्य से की पूछताछ
कई और तलब किये गये
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता से दिल्ली तक सेंट्रल एजेंसियों की धुआंधार कार्रवाई जारी है। सूत्रों की माने तो बहुत जल्द एजेंसियों की ओर से बड़ी कार्रवाई हो सकती है। फिलहाल मवेशी तस्करी से लेकर कोयला तस्करी तथा एसएससी मामले में ईडी और सीबीआई की टीम अभियुक्तों और गवाहाें से पूछताछ कर रही है। उनका बयान ले रही है। एक ओर ईडी, दिल्ली की टीम अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल से दूसरे दिन भी कड़ाई से पूछताछ की। वहीं कोलकाता में ईडी की टीम ने एसएससी घाेटाले में तापस मंडल को लगातार दूसरे दिन तलब किया और उससे मानिक भट्टाचार्य को दिये गये रुपयों के बारे में जानने की कोशिश की। इधर साल्टलेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में सीबीआई की टीम ने अनुब्रत के करीबी करीम खान को पूछताछ के लिए बुलाया था। सूत्रों की माने तो कोयला तस्करी मामले में भी कई प्रभावशाली लोगों को पूछताछ के लिए ईडी दिल्ली कार्यालय बुलाया गया है।
दिन भर ईडी ने की सुकन्या और उनके सीए से पूछताछ
ईडी की टीम ने गत बुधवार को 8 घंटे की पूछताछ के बाद फिर गुरुवार को फिर से तलब किया। इस दौरान उनसे घंटों पूछताछ की। आरोप है कि वह सहयोग नहीं कर रही हैं। ऐसे में उनसे ईडी की टीम लगातार पूछताछ कर रही है। सूत्रों के मुताबिक उनसे दो चरणों में पूछताछ की गयी। सुकन्या मंडल के अलावा उनके सीए मनीष कोठारी, व्यवसायी मित्र राजीव भट्टाचार्य से भी पूछताछ की गयी। इनको सहगल हुसैन के साथ बैठाकर पूछताछ की गयी। सुकन्या मंडल से ईडी की टीम उनकी और उनके पिता की संपत्तियों के बारे में पूछताछ की। साथ ही उनके सीए से करोड़ों रुपये की संपत्तियों और मवेशी तस्करी के संबंध के बारे में पूछा गया।
पुरुलिया जिला परिषद अध्यक्ष को ईडी ने किया दिल्ली तलब
कोयला तस्करी मामले में पुरुलिया जिला परिषद के अध्यक्ष सुजय बनर्जी को इसी मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली ईडी कार्यालय बुलाया गया है। ईडी ने उन्हें आगामी 14 नवंबर को दिल्ली में पेश होने के लिए कहा है। सूत्रों ने बताया कि अनूप माजी ऊर्फ लाला की डायरी में वित्तीय लेन-देन की जानकारी के आधार पर उन्हें तलब किया गया है। इस मामले में पुरुलिया जिला परिषद अध्यक्ष सुजय बनर्जी ने पत्रकारों से कहा कि यह राजनीतिक मामला है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिसम्बर में मनाऊंगा विजया सम्मिलनी, बांटूंगा लड्डू : शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर के लाइटहाउस ग्राउंड में भाजपा की सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने राज्य आगे पढ़ें »

डायमण्ड हार्बर में शुभेंदु की सभा से पहले हंगामा, घरों व वाहनों में आगजनी

कांथी में अवरोध करने में मुझे 3 सेकेंड लगते : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की सभा आगे पढ़ें »

ऊपर