अब 100 दिन रोजगार योजना का फंड देगी केंद्र

 केंद्रीय मंत्री ने राज्य के मंत्री को किया फोन
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : ग्रामीण सड़क योजना, पीएम आवास योजना के बाद अब केंद्र सरकार राज्य को 100 दिन रोजगार योजना का फंड देने का मूड बना रही है। नवान्न सूत्रों की माने तो पंचायत चुनाव से पहले केंद्र की ओर से कुछ इसी तरह का इशारा किया गया है। सूत्रों की माने तो केंद्रीय पंचायत मंत्री गिरिराज सिंह ने इस बाबत राज्य के पंचायत मंत्री प्रदीप मजुमदार से फोन पर बात की है। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच पंचायत संबंधित कार्यों पर चर्चा की गयी, इसी बीच केंद्र्रीय मंत्री ने आश्वासन दिया कि जल्द राज्य को मनरेगा का फंड भेजा जाएगा। दूसरी तरफ सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी व्यक्तिगत स्तर पर केंद्रीय सरकार को पंचायत चुनाव से पहले फंड जारी करने की अपील की थी।
मालूम हो कि पिछले 5 महीनों से 100 दिन रोजगार योजना का फंड केंद्र द्वारा नहीं भेजा जा रहा है। इसे लेकर राज्य के पंचायत मंत्री ने हाल ही में केंद्रीय मंत्री से मुलाकात भी की थी जहां बताया गया था कि इस योजना के तहत कुछ शर्तों को पूरा नहीं किया गया है।
मनरेगा का करीब 7 हजार करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है जो केंद्र राज्य सरकार को देगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

खुशखबरी : अब हावड़ा से पुरी के लिए चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

कोलकाता: हावड़ा से एनजेपी तेज गति से चल रही है वंदे भारत एक्सप्रेस। इसी बीच एक और बड़ी खबर आ रही है।  रेलवे सूत्रों ने आगे पढ़ें »

ईडी के सामने कुंतल का विस्फोटक बयान, कहा पार्थ चटर्जी ने भी लिये थे 15 करोड़ रुपये

कोलकाताः शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी इसी मामले में फंसे कुंतल घोष के भी संपर्क में थे। ईडी की पूछताछ में तृणमूल आगे पढ़ें »

ऊपर