राज्य के खाते में केंद्र ने भेजा करीब 1 हजार करोड़ का फंड

शिक्षा विभाग के लिए बकाया रा​शि का किया गया भुगतान
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य सरकार का केंद्र के पास अच्छा-खासा बकाया है जिसकी मांग मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करती आयी हैं। पंचायत विभाग और 100 दिन रोजगार जैसी योजनाएं इसकी वजह से काफी हद तक प्रभावित होती आ रही हैं। इस बीच नवान्नों सूत्रों की माने तो केंद्र की ओर से राज्य के खाते में करीब 1 हजार करोड़ रुपये की बकाया राशि भेजी गयी है। नवान्न सूत्रों ने बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग के अंतगर्त शिक्षा मिशन के लिए केंद्र ने करीब 950 करोड़ रुपये की राशि भेजी है। इस फंड को भेजने में केंद्र की तरफ से करीब 5 महीने का वक्त लगाया गया है जबकि राज्य की तरफ से कई दफा इसकी मांग की गयी। मालूम हो कि शिक्षा मिशन के तहत आने वाली सभी योजनाओं में केंद्र द्वारा 60 फीसदी आर्थिक अनुदान दिया जाता है जबकि 40 प्रतिशत का आर्थिक अनुदान राज्य सरकार देती है। बताया गया है कि फंड में देरी की वजह से कई योजनाएं लंबित पड़ी हैं। यहां तक कि आधारभूत संरचना से संबंधित जो कार्य हैं वह आर्थिक अभाव के कारण अधर में लटके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

त्रिभुवन एग्रो प्रोजेक्ट चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चिटफंड घोटाले के एक मामले में सीबीआई ने राजीव दास नामक एक व्यवसायी को गिरफ्तार किया है। वह त्रिभुवन एग्रो प्रोजेक्ट नामक आगे पढ़ें »

महेशतल्ला में अवैध शराब के अड्डे में युवक की हत्या

सन्मार्ग संवाददाता दक्षिण 24 परगना : महेशतल्ला थाना क्षेत्र के बाटानगर मल्लिक बाजार के सड़क किनारे स्थित एक अवैध शराब के अड्डे में शुक्रवार की रात आगे पढ़ें »

ऊपर