तीन सदस्यों की कमेटी को नहीं मिला सीसीटीवी का फुटेज

हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल आदि से हासिल की जानकारी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : ऑल इंडिया बार काउंसिल की तरफ से भेजी गई तीन सदस्यों की कमेटी को सीसीटीवी फुटेज नहीं मिल पाया। इस बाबत कमेटी के सदस्यों ने कोई खुलासा नहीं किया। कमेटी के तीनों सदस्यों ने रजिस्ट्रार जनरल और बार के विभिन्न अंगों से मिल कर घटना के बाबत जानकारी ली। यहां गौरतलब है कि बार काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन ने हाई कोर्ट के जस्टिस राजाशेखर मंथा के कोर्ट के बाहर हुए हंगामें की जानकारी लेने के लिए इस कमेटी को भेजा था।
कमेटी के सदस्यों सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट अशोक कुमार रायजादा, इलाहाबाद हाई कोर्ट के एडवोकेट अशोक मेहता और दिल्ली हाई कोर्ट की एडवोकेट बंदना कौर ग्रोवर ने साझा प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि उन्हें घटना के दिन का सीसीटीवी फुटेज नहीं मिला है। यहां गौरतलब है कि प्रेस काउंसिल ने कमेटी को हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार से मिल कर सीसीटीवी फुटेज ले आने का आदेश दिया था। अब यह क्यों नहीं उपलब्ध हो पाया इसकी कोई वजह नहीं बतायी गई। कमेटी के सदस्यों ने इससे पहले रजिस्ट्रार जनरल, डिप्टी सालिसिटर जनरल बिल्लादल भट्टाचार्या, राज्य बार काउंसिल के चेयरमैन अशोक कुमार देब और एडवोकेट जनरल एस एन मुखर्जी से मुलाकात की थी। जस्टिस मंथ‌ा के कोर्ट के सामने हुए हंगामे के बाबत क्रिमिनल कंटेंप्ट का मामला दायर किया गया है। इस बाबत जिक्र किए जाने पर कहा कि यह मामला सबजुडिस है और इस बाबत कोई टिप्पणी नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम यहां तथ्यों का पता लगाने आए हैं। रिपोर्ट के प्रकाशन का जिक्र किए जाने पर कहा कि यह तो बार काउंसिल को तय करना है। अलबत्ता यह जरूर कहेंगे कि यह घटना घटी थी और इसके बाबत सभी को सारी जानकारी है। यह पूछे जाने पर क‌ि क्या इस घटना की निन्दा करते हैं तो कहा नो कमेंट। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट अरुणाभ घोष और सचिव एडवोकेट विश्वब्रत बसु मल्लिक व अन्य सदस्यों के साथ कमेटी ने मुलाकात की पर क्या चर्चा हुई इस बाबत खामोश बने रहे। एसोसिएशन के अन्य सदस्य एडवोकेट कल्लोल मंडल,एडवोकेट अमृता पांडे और एडवोकेट मेरी दत्त ने इस घटना के बाबत उन्हें एक ज्ञापन दिया। कमेटी के सदस्य राज्य बार काउंसिल के कार्यालय में भी गए और चेयरमैन अशोक कुमार देब व अन्य पदाधिकारियों से मुलाकात की और प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि बैठक बेहद साहार्दपूर्ण रही।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वंदे भारत एक्सप्रेस पर हमला को लेकर पीआईएल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुए हमले को लेकर एक पीआईएल दायर की गई है। एडवोकेट रमाप्रसाद सरकार ने यह पीआईएल दायर की आगे पढ़ें »

प्लेटफॉर्म छोड़ 500 मीटर दूर जाकर रुकी लोकल ट्रेन

विधाननगर रेलवे स्टेशन की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार की सुबह विधाननगर रेलवे स्टेशन पर लोकल ट्रेन प्लेटफॉर्म से 500 मीटर दूर जाकर रुकी। अचानक इस आगे पढ़ें »

ऊपर