11 करोड़ के निवेश के बारे में बैंक अधिकारियों से सीबीआई ने की पूछताछ

अनुव्रत के अकाउंट से गये थे ये रुपये विभिन्न कंपनियों में
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : मवेशी तस्करी मामले में गिरफ्तार बीरभूम जिले के बाहुबली नेता अनुव्रत मंडल के बैंक अकाउंट और गैरकानूनी लेनदेन के बारे में पूछताछ के लिए सीबीआई ने बैंक अधिकारियों को बुलाया। सीबीआई की टीम उन 11 करोड़ रुपयों के बारे में जानना चाहती है जिसको निवेश हेतु व्यवसायियों व राइस मिल के मालिकों को दिया गया था। सूत्रों के मुताबिक बुधवार को कई बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों को पूछताछ के लिए उनके अस्थायी शिविरों में बुलाया गया। बैंक अधिकारियों ने बताया कि अनुव्रत चूंकि करोड़ों में डील करते थे, तथा उनका इलाके में धाक है, इस कारण उन्हें जो भी सेवाएं चाहिए होती थी, तुरंत दी जाती थी। केंद्रीय जांचकर्ताओं ने अनुव्रत के करीबी रिश्तेदारों से उनकी संपत्तियों की जानकारी हासिल करने के लिए पूछताछ की है।
मेडिकल कॉलेज के निर्माण में कितने रुपये दिये गये ?
अनुव्रत के करीबी व्यवसायी मलय पिट की संपत्ति के बारे में भी सीबीआई की टीम ने बैंक अधिकारियों से जानने की कोशिश की। आरोप है कि मेडिकल कॉलेज के निर्माण में उनके करीबी इस व्यवसायी का वित्तीय लेन-देन हुआ था। पिट के अकाउंट में कितने कैश रुपये जमा किये गये थे और किसने किये थे, इस बारे में अधिकारियों से पूछताछ की गयी। सूत्रों के मुताबिक मेडिकल कॉलेज खुलने के दौरान 9 करोड़ रुपये के लेन-देन को लेकर सवाल उठाया गया है। इस संबंध में सीबीआई को कई जानकारियां मिली हैं। वहीं काफी कैश का भी जिक्र किया गया है। इसके अलावा वास्तव में उस पैसे का भुगतान किसने किया था, इस बारे में पूछताछ की गयी है। सूत्रों के मुताबिक उस मेडिकल कॉलेज के निर्माण के दौरान 9 करोड़ में कई करोड़ रुपये चावल मिल के बैंक खाते से दिए गए थे। इन चावल मिलों के मालिकों में से एक अनुव्रत की बेटी सुकन्या मंडल हैं। पिछले दिनों हुई पूछताछ में मलय ने कहा था कि उसने रुपये वापस कर दिये थे। उन्होंने कहा था कि शांतिनिकेतन मेडिकल कॉलेज के निर्माण में अनुव्रत की भूमिका अहम है। उन्होेंने इसमें काफी मदद की है। हालांकि आर्थिक लेनदेन को लेकर कुछ सवालों से उसने इनकार किया। अनुव्रत मंडल को आसनसोल कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया गया जहां से उन्हें जेल हिरासत में भेज दिया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

चतुर्थी से महानगर की सड़कों पर सुरक्षा की कमान संभालेंगे पुलिस कर्मी

5 हजार पुलिस और 10 हजार अस्थायी होम गार्ड रहेंगे तैनात तीन शिफ्टों में काम करेंगे पुलिस कर्मी कोलकाता : कोविड काल के बाद इस साल आयोजित आगे पढ़ें »

शुगर से पाना चाहते हैं छुटकारा! आज से ही शुरू करें ये काम

कोलकाताः मौजूदा भाग दौड़ के दौर में शुगर की समस्या बेहद आम हो चली है। खराब खानपान और जीवनशैली के चलते शुगर के मरीजों की आगे पढ़ें »

ऊपर