बोगतुई कांड से सीबीआई ने जोड़ा अनुब्रत का नाम

हाई कोर्ट में एफिडेविट, जमानत याचिका पर सुनवायी आज
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : हाई कोर्ट में सीबीआई की तरफ से दाखिल एफिडेविट में बीरभूम जिला के तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल का नाम बोगतुई कांड से जोड़ा गया है। यहां गौरतलब है कि हाई कोर्ट के जस्टिस जयमाल्य बागची के डिविजन बेंच में गो-तस्करी मामले में गिरफ्तार अनुब्रत मंडल की जमानत याचिका पर मंगलवार को सुनवायी होनी है। जस्टिस बागची ने सीबीआई और पिटिशनर अनुब्रत मंडल को सुनवायी से पहले कानूनी पहलू को लिख कर देने का आदेश दिया था।
सीबीआई की तरफ से दाखिल एफिडेविट में कहा गया है कि अभी तक मिले साक्ष्यों के अनुसार अनुब्रत मंडल ने बोगतुई कांड के मुख्य अभियुक्त अनारुल हक से दो बार बात की थी। इस मामले के अभियुक्तों में से अनारुल हक को मुख्य अभियुक्त माना गया है। जिस दिन बागतोई कांड घटा था उस दिन रात को 20.50 बजे अनारुल हक की अनुब्रत से बात हुई थी। इसके साथ ही अगले दिन भी अनुब्रत की अनारुल से बात हुई थी। इस कांड में पिटिशनर अनुब्रत मंडल की भागीदारी को लेकर भी जांच की जा रही है। इसके साथ ही कहा गया है कि बीरभूम जिले में अनुब्रत मंडल बेहद प्रभावशाली है। वे उनके खिलाफ चल रहे गो-तस्करी मामले की जांच को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं। लालन शेख की सीबीआई हिरासत में हुई मौत के मामले में उसकी बीबी रेशमा की तरफ से दायर एफआईआर में गो-तस्करी मामले की जांच कर रहे मुख्य अधिकारी सुशांत भट्टाचार्या और उनके सहयोगी स्वरूप दे का नाम भी जोड़ा गया है। इन दोनों अधिकारियों का बोगतुई कांड से कोई सरोकार नहीं है और ये गो-तस्करी मामले की जांच कर रहे हैं। इसके साथ ही कहा गया है कि अनुब्रत मंडल के पास से जो दस्तावेज जब्त किए गए हैं उससे साबित होता है कि राज्य सरकार की मशीनरी पर उनका कितना जबर्दस्त प्रभाव है। अब जमानत मिलनी है या नहीं यह फैसला हाई कोर्ट का डिविजन बेंच मंगलवार को करेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विधवा मां के थे अवैध संबंध, बेटी ने किया विरोध तो उसको उतारा मौत के घाट

नदियाः पिता की मौत के बाद मां इलाके के ही एक युवक के साथ प्रेम संबंध बनाने लगी। महिला की 18 वर्षीय बेटी इस बात आगे पढ़ें »

हावड़ा : बागनान स्टेशन के निकट लगी आग, कई दुकानें जलकर राख

हावड़ा : बागनान रेलवे स्टेशन से सटे बाजार में लगी भीषण आग। पंद्रह से बीस दुकानें जलकर रख हो गई हैं। आपको बताते चलें कि आगे पढ़ें »

ऊपर