झालदा मामले में सीबीआई की कार्रवाई शुरू, डीआईजी ने खुद किया घटनास्थल का मुआयना

क्लोज आईसी सहित 5 पुलिस कर्मियों से पूछा, क्या हुआ था उस दिन
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पुरुलिया जिले में कांग्रेस पार्षद तपन कांदू की हत्या की जांच के सिलसिले में सीबीआई की टीम ने कार्रवाई तेज कर दी है। शुक्रवार को खुद सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारी डीआईजी अखिलेश कुमार ​सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और वहां का मुआयना किया। इस दौरान इस मामले में क्लोज हुए आईसी सहित 5 पुलिस कर्मियों को भी साथ देखा गया। इनसे घटनास्थल पर भी पूछताछ की गयी। शुक्रवार को झालदा थाने के प्रभारी निरीक्षक सहित 5 पुलिस कर्मियों को तलब किया गया था। इसके बाद इनसे घटना के बारे में तथा अब तक की हुई कार्रवाई के बारे में सीबीआई की टीम ने सवाल किये। इस हत्याकांड में तुरंत कार्रवाई क्यों नहीं की गयी, इससे संबंधित कई सवाल किये गये। राज्य सरकार की ओर से अधिकारी सहित पांचों पुलिस कर्मियों को क्लोज कर दिया गया है। पुरुलिया के झालदा निगम पार्षद तपन कांदू को 13 मार्च को उनके आवास के निकट गोली मार दी गई थी, जिससे उनकी मौत हो गई थी। उनकी पत्नी एवं पार्षद पूर्णिमा ने आरोप लगाया है कि उनके पति को मारने में एक पुलिस अधिकारी की भूमिका है। सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि हमने तपन कांदू की हत्या के मामले की जांच के सिलसिले में झालदा थाने के प्रभारी निरीक्षक को पूछताछ के लिए तलब किया है।
गिरफ्तार किए गए 4 लोगों की रिमांड की मांग
सीबीआई द्वारा जांच अपने हाथ में लेने से पहले हम मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए 4 लोगों की रिमांड की मांग के लिए अदालत का रुख भी करेंगे। कांदू ने फरवरी में हुए निकाय चुनाव में चौथी बार झालदा नगरपालिका के वार्ड नंबर दो से जीत हासिल की थी। वह क्षेत्र के एक लोकप्रिय नेता थे। 13 मार्च की शाम को वह अपने आवास के समीप टहल रहे थे और उसी दौरान उन्हें गोली मार दी गई। इस घटना में कांदू की मौत हो गई। झालदा नगरपालिका चुनाव में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस ने पांच-पांच सीटें जीती थीं और दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस ने इस सप्ताह बोर्ड का गठन किया था। हत्या के एक प्रमुख चश्मदीद कांदू के दोस्त निरंजन वैष्णब बुधवार को अपने आवास पर मृत पाए गए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

11 दिसंबर को टेट की परीक्षा, 11000 से अधिक है वैकेंसी

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि  दुर्गा पूजा के बाद दिसंबर के दूसरे सप्ताह में प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति के आगे पढ़ें »

पौधे लगा रहे किसान के खेत से निकला ‘बेशकीमती खजाना’!

नई दिल्ली : एक किसान पौधा लगाने के लिए जमीन खोद रहा था तभी उसका कुदाल किसी शख्त चीज से टकराने लगी। उसने अपने बेटे आगे पढ़ें »

ऊपर