हर जगह नहीं लगा सकते पाबंदी, व्यापार होगा प्रभावित : ममता

गंगासागर में आने वाले को नहीं रोक सकते
गम्भीरता से स्थिति की हो रही है मॉनिटरिंग
सन्मार्ग संवाददाता
गंगासागर : राज्य में कोविड के मामले पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि लगातार गंभीरता से नजर रख जा रही है। हालात को देखते हुए प्रतिबंध लगाए जाएंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि हर जगह प्रतिबंध नहीं लगाए जा सकते। मुख्यमंत्री ने कहा कि अर्थव्यवस्था को भी नजरंदाज नहीं किया जाएगा। तीन दिवसीय गंगासागर दौरे में कोलकाता लौटने से पहले सीएम ने कहा कि हर पॉकेट में एक साथ सख्ती करने से कोई लाभ नहीं है। व्यापार प्रभावित होगा। यह सब करके गत दो सालों में कोई बिजनेस नहीं है, पूरा शून्य हो गया। जहां जरूरत होगी वहाँ हम देखेंगे क्या करना है। स्कूल-कॉलेज व हर जगह रिव्यू करके सिद्धांत लेंगे। गम्भीरता के साथ मॉनिटरिंग हो रही है।
इसलिए कोलकाता में बढ़ रहे हैं मामले
उन्होंने कहा कि कोलकाता में कोरोना के केस इसलिए बढ़े क्योंकि ट्रेन और विमान से आने वाले यात्रियों के लिए यह एक ट्रांजिट प्वाइंट है। उन्होंने कहा कि यूके को व्यक्तिगत रूप से जनता पसंद करती है मगर देखा जा रहा है कि वहीं से आने वाली फ्लाइट से ज़्यादा मामले आ रहे हैं, जो आमिक्राॅन के कैरियर हैं। केंद्र सरकार को देखना होगा कि कहां-कहां से मामले आ रहे है। वहाँ फ्लाइट पर रेस्ट्रिक्शन लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द उन देशों से आने वाले विमानों पर प्रतिबंध लगाना चाहिए, जहां ओमिक्रॉन वैरिएंट के केस काफी ज्यादा हैं।
नहीं लगा सकते गंगासागर मेला पर रोक
मुख्यमंत्री ने कहा की हम गंगासागर मेला पर रोक कैसे लगा सकते हैं, जो लोग आना चाहते हैं वे आएँगे। जिन्हें लगेगा कि इस समय नहीं आना चाहिए तो नहीं आएँगे। यह मेला मेरा नहीं जनता का है। बिहार – यूपी से अगर कोई आना चाहते हैं तो हम कैसे रोकेंगे, यह हमारे हाथ में नहीं है। उन्होंने सवाल किया कि क्या कुंभ मेला पर रोक लगी थी ?

शेयर करें

मुख्य समाचार

वोटिंग के दिन रोड शो की अनुमति नहीं : ममता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गुजरात में चल रही दूसरे फेज की वोटिंग को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए आगे पढ़ें »

जलपाईगुड़ी में बिहार के नंबर की गाड़ी से मिले 93.83 लाख रुपये, 5 गिरफ्तार

जलपाईगुड़ी : जलपाईगुड़ी जिले में एक वाहन में कथित रूप से 93.83 लाख रुपये नकद मिलने के बाद उसमें सवार पांच लोगों को गिरफ्तार कर आगे पढ़ें »

ऊपर