डेंगू को लेकर कलकत्ता विश्वविद्यालय ने कॉलेजों को किया अलर्ट

* लापरवाही नहीं सतर्क रहना होगा
* हर यूनिट को देनी होगी रिपोर्ट, हॉस्टल में भी कड़ी निगरानी
* आज सीयू की तरफ से निकाली जायेगी जागरूकता रैली
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में बढ़ते डेंगू के मामले से प्रशासन हरकत में है। पिछले कई दिनों में देखा गया है कि डेंगू से मरने वालों में कम उम्र के मरीज भी शामिल है। डेंगू का प्रकोप देखते हुए कलकत्ता विश्वविद्यालय ने डेंगू को लेकर अपनी सभी यूनिट व उसके तहत सभी कॉलेजों को सतर्क किया है। डेंगू की रोकथाम हेतु समय रहते सतर्कता बरतने के लिए निर्देशित किया गया है।
कलकत्ता विश्वविद्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सन्मार्ग को बताया कि हमलोग डेंगू को लेकर पूरी तरह से अलर्ट हैं। कॉलेजों व हॉस्टल सभी जगहों पर गाइडलाइन दे दिया गया है। क्या क्या करना है, क्या नहीं करना है, इसे विस्तार से कॉलेज प्रबंधनों को बता दिया गया है। अधिकारी ने कहा कि अभी तक किसी हॉस्टल से डेंगू से पीड़ित छात्र की कोई खबर नहीं आयी है। यह हमारे लिए राहत की बात है लेकिन सतर्क रहना होगा।
एक नजर इस पर
* सीयू की 147 यूनिट जिसके तहत 110 से अधिक काॅलेजों काे दिया गया दिशा-निर्देश।
* 16 हॉस्टल में नियमित रूप से साफ – सफाई करनी होगी।
* कॉलेजों में जागरूकता अभियान चलाना होगा।
* किसी हॉस्टल में छात्र डेंगू पॉजिटिव आता है तो इसकी सूचना देनी होगी।
* हर कॉलेज व हॉस्टल परिसर में कहीं भी पानी नहीं जमे, साफ – सफाई इन सभी की जिम्मेदारी कॉलेज प्रबंधन को लेनी होगी।
आज कोलकाता में जागरूकता रैली
आज शुक्रवार को सीयू द्वारा डेंगू को लेकर जागरूकता रैली निकाली जायेगी। यह रैली रासबिहारी के देशबंधु कॉलेज से शुरू होगी जो कि विभिन्न रास्ते होते हुए गरियाहाट के बासंती देवी कॉलेज तक जायेगी। इस रैली में सीयू प्रबंधन से अधिकारी, एनएसएस से वॉलंटियर्स, कॉलेज के प्रिंसिपल, स्टूडेंट्स शामिल होंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिसम्बर में मनाऊंगा विजया सम्मिलनी, बांटूंगा लड्डू : शुभेंदु

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर के लाइटहाउस ग्राउंड में भाजपा की सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने राज्य आगे पढ़ें »

डायमण्ड हार्बर में शुभेंदु की सभा से पहले हंगामा, घरों व वाहनों में आगजनी

कांथी में अवरोध करने में मुझे 3 सेकेंड लगते : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की सभा आगे पढ़ें »

ऊपर