नवंबर तक 50 हजार छात्रों को देना होगा स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड

अब तक 35 हजार छात्रों को मिल चुका है क्रेडिट कार्ड
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में हर बच्चे को शिक्षा का अवसर मिले उसे देखते हुए ममता सरकार ने छात्रों के लिए विशेष तौर पर स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड की व्यवस्था की है। राज्य सरकार की तरफ से नवंबर महीने तक 50 हजार छात्रों को क्रेडिट कार्ड देने का टार्गेट दिया गया है। सूत्रों की माने तो इसके लिए जिलास्तर पर दिशा-निर्देश भी दिये जा चुके हैं। जानकारी के अनुसार अब तक 35 हजार छात्रों को क्रेडिट कार्ड दे दिया गया है। नवंबर तक 15 हजार छात्रों को यह कार्ड देने का लक्ष्य तय किया गया है। मालूम हो कि स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड की मदद से उच्च शिक्षा यहां तक कि विदेश में पढ़ाई के लिए भी छात्रों को 10 लाख रुपये तक का लोन मिलेगा। हालांकि छात्र चाहे तो 2 लाख रुपये तक का लोन भी ले सकता है।
जानकारी के अनुसार विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधियों के साथ राज्य के वित्त सचिव मनोज पंत ने इसे लेकर बैठक की। इस बैठक में कहा गया कि छात्रों को इस क्रेडिट कार्ड से सहजता के साथ लोन मिल सके इस पर पूरा ध्यान देना होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था हुई प्रभावित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महासप्तमी के अवसर पर रविवार को महानगर की सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पूजा पंडाल घूमने के लिए लोगों की आगे पढ़ें »

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर