आसनसोल लोकसभा व बालीगंज विधानसभा में उपचुनाव आज

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में आसनसोल लोकसभा सीट और बालीगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव मंगलवार को होगा। निर्वाचन आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में सुबह सात बजे मतदान शुरू होगा। शाम 6.30 बजे तक मतदान होगा। दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में केंद्रीय सुरक्षा बलों की कुल 138 कंपनियां तैनात की गई हैं। विधानसभा क्षेत्र के 240 मतदान केंद्रों और लोकसभा सीट के 1002 मतदान केंद्रों पर लाइव वेबकास्टिंग होगी। अधिकारी ने कहा कि आसनसोल के 2,012 मतदान केंद्रों में से कुल 680 और बालीगंज के 300 मतदान केंद्रों में से 23 को ‘संवेदनशील’ घोषित किया गया है। सभी बूथों पर 2 लाठीधारी पुलिस भी तत्पर रहेगी।
बालीगंज में 10 और आसनसोल में 8 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, वहीं मुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस और उसकी प्रमुख प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच होने की उम्मीद है। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस ने भी दोनों सीट पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। दोनों सीट पर इसलिए चुनाव कराया जा रहा है, क्योंकि बाबुल सुप्रियो ने भाजपा से टीएमसी में शामिल होने के बाद आसनसोल के सांसद के रूप में इस्तीफा दे दिया था, जबकि पिछले साल बालीगंज का प्रतिनिधित्व करने वाले राज्य के मंत्री सुब्रत मुखर्जी का निधन हो गया था। चुनाव के बाद 16 अप्रैल को मतगणना होगी। आसनसोल की लोकसभा सीट से तृणमूल की ओर से अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा चुनावी मैदान में हैं। उनके खिलाफ भाजपा की अग्निमित्रा पाल हैं। इसके अलावा माकपा से पार्थ मुखर्जी, कांग्रेस से प्रसेनजित पुइतंडी (शंकु) चुनाव मैदान में किस्मत आजमा रहे हैं। बालीगंज की विधानसभा सीट पर भाजपा से तृणमूल में शामिल हुए बाबु‌ल सुप्रियो चुनावी मैदान में हैं। उनके खिलाफ भाजपा की केया घोष, माकपा की शायरा साह हलीम, कांग्रेस के कमरुजमान चौधरी चुनावी मैदान में हैं।
इस पर नजर
सीट-बूथ-माइक्रो ऑब्जर्वर-कुल मतदाता
आसनसोल-2,012-400-1737816
बालीगंज-300-40-249215

शेयर करें

मुख्य समाचार

जलपाईगुड़ी घटना को लेकर हाई अलर्ट पर राज्य सरकार

विसर्जन के दौरान माल नदी में कैसे घटी घटना, नवान्न ने मांगी रिपोर्ट मुख्य सचिव ने जिलास्तर पर की बैठक विसर्जन को लेकर खास ध्यान के तहत आगे पढ़ें »

आज भाजपा का प्रतिनिधि दल जायेगा मालबाजार

कोलकाता : आज यानी शुक्रवार को मालबाजार हादसे के बाद घटनास्थल पर भाजपा का प्रतिनिधि दल जायेगा। इस प्रतिनिधि दल में विधायक दीपक बर्मन के आगे पढ़ें »

ऊपर