आज से महानगर व उपनगरों में रात भर चलेंगी बसें

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : दुर्गा पूजा की रात रोजाना हजार निजी बसें शहर व उपनगरों में चलेंगी। इसके अलावा 100 सरकारी बसें भी चलायी जायेंगी। आज यानी सप्तमी के दिन से बसों की नाइट सर्विस चालू हो जायेगी। दुर्गा पूजा की भीड़ संभालने के लिए निजी परिवहन पर काफी निर्भर होना पड़ता है। ऐसे में निजी बस मालिकों का संगठन आगे आया है। शहर व उपनगरों में कुल एक हजार बसें चलेंगी। कोविड महामारी के कारण गत 2 वर्षों से पूजा में भीड़ काफी कम थी। हालांकि इस बार कोई रोक-टोक नहीं होने के कारण महालया से ही भीड़ उमड़ रही है। ऐसे में राज्य सरकार भी इस भीड़ को संभालने के लिए तैयार है। परिवहन विभाग के सूत्रों ने बताया कि पूजा के समय सरकारी बसों के साथ ही निजी बसों की संख्या भी बढ़ायी गयी है। शहर व आस-पास मिलाकर रात भर 1,000 निजी बसें चलायी जायेंगी। परिवहन विभाग के सूत्रों का कहना है कि केवल दिन ही नहीं बल्कि रात में भी कोलकाता की सड़कों पर लगभग 100 सरकारी बसें चलेंगी। निजी बस मालिकों के संगठन सिटी सबअर्बन बस सर्विसेज महासचिव टीटो साहा ने कहा, ‘हमने सरकार को चिट्ठी देकर कहा है कि बसें उतारेंगे। वहीं दिन में भी आम दिनों की तरह बसें चलेंगी जब​कि रात में शहर व आस-पास में एक हजार बसें चलायी जायेंगी।’ उन्होंने कहा, ‘केवल शहरों में ही बसें चलाने से नहीं होगा। उपनगरों में भी यह व्यवस्था रखनी होगी और यह रात से भोर तक चलेगी क्योंकि जिलों से काफी लोग दुर्गा पूजा घूमने कोलकाता आते हैं और भोर में वापस लौटते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वर्ल्ड कप फुटबॉल को लेकर कर रहे थे सट्टेबाजी, 8 गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : नागेरबाजार थाना की पुलिस ने वर्ल्ड कप फुटबॉल को लेकर सट्टेबाजी करने के आरोप में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी आगे पढ़ें »

हांसखाली में 3 शक्तिशाली टिफिन बम बरामद

नदिया : हांसखाली थाना अंतर्गत कैखाली इलाके में बुधवार की सुबह एक परित्यक्त जगह पर इलाके के लोगों ने 3 टिफिन देखकर बम होने की आगे पढ़ें »

ऊपर