बर्नपुर : गैस लगने से ठेका कर्मी की मौत, हंगामा

बर्नपुर : सेल इस्को स्टील प्लांट में गैस लगने के कारण एक ठेका कर्मी की मौत हो गई। जिसके बाद उसके आश्रित को मुआवजा तथा नौकरी देने की मांग को लेकर श्रमिक संगठन व उसके सहयोगियों ने प्रदर्शन किया। जानकारी के अनुसार ठेका कर्मी सुजॉय शील सी शिफ्ट में मंगलवार की रात आईएसपी के 26 मीटर ऊंचाई पर स्थित बीओएफ कनवर्टर फ्लोर में कार्य कर रहा था। इसी दौरान गैस लगने के बाद उसे बेचैनी होने पर प्लांट के ओएचएस ले जाया गया। वहीं बर्नपुर अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही काफी संख्या में उसके सहयोगी तथा इंटक के प्रतिनिधि पहुंचे। वहीं मृतक के आश्रित को नौकरी तथा मुआवजा देने की मांग पर प्रदर्शन करने लगे। काफी देर बाद प्रबंधन द्वारा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के पश्चात मृतक के आश्रित को नियमानुसार मुआवजा देने का लिखित आश्वासन दिया गया। सेल के दुर्गापुर स्टील प्लांट के बाद बर्नपुर के इस्को स्टील प्लांट में अब ठेका कर्मी की मौत होने से प्रबंधन द्वारा कारखाना में बरती जा रही सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान उठने लगा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राज्यपाल को लेकर भाजपा ने दी गृह मंत्रालय को रिपोर्ट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गत नवम्बर महीने में पश्चिम बंगाल के स्थायी राज्यपाल बने डॉ. सी. वी. आनंदा बोस के बारे में भा​जपा नेताओं ने सोचा आगे पढ़ें »

सागरदिघी उपचुनाव के लिए हुआ कांग्रेस और वाम का समझौता

सागरदिघी उपचुनाव के लिए हुआ कांग्रेस और वाम का समझौता सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : 2021 के विधानसभा चुनाव के बाद उपचुनावों में भी वाम-कांग्रेस का समझौता आगे पढ़ें »

ऊपर