बीएसएफ ने 81 सोने के बिस्किटों के साथ तस्कर को धर दबोचा

चार दिन में तीसरी बार सोने की जब्ती

उत्तर 24 परगनाः  दक्षिण बंगाल सीमान्त के अंतर्गत जिले के सीमावर्ती इलाके में तैनात 68 वीं वाहिनी की सीमा चौकी रनघाट के जवानों ने रविवार को अपनी मुस्तैदी का परिचय देते हुए एक तस्कर को 81 सोने के बिस्किट के साथ दबोच लिया। जिन्हें वह अवैध तरीके से बांग्लादेश से भारत ला रहा था।  जब्त किए गए बिस्किटों का कुल वजन 9.792 किलोग्राम है, जिनका बाजार मूल्य 5,02,83,511/- रुपया है।
पकड़े गए व्यक्ति की पहचान नाजिम मंडल, उम्र- 31 वर्ष, पिता- स्व. अंचर मंडल, गांव- कुलिया, जिला- उत्तर 24 परगना, पश्चिम बंगाल के रूप में हुई है। जिसने पूछताछ के दौरान बताया कि वह अंतर्राष्ट्रीय सीमा के समीप खेती करने गया था। जहां एक बांग्लादेशी ने उसे सोने के बिस्किट दिए जिनको लेकर वह अपने गांव की ओर आ रहा था, तभी बीएसएफ के जवानों ने उसे पकड़ लिया।
चार दिन में ये तीसरी खेंप पकड़ी
इस से  पहले 7 और 9 सितंबर को भी 68 वीं वाहिनी की ही  सीमा चौकी मामाभागिना के जवानों ने कुल 2.40 करोड़ मूल्य के 40 बिस्किट  जब्त किए। और लगातार तस्करों के मंसूबों को नाकाम करते हुए सोने की जब्ती करने में सफलता प्राप्त कर रहे हैं। गिरफ्तार किये गए व्यक्ति को जब्त सोने के बिस्किटों के साथ कस्टम विभाग, बगदाह को सौंप दिया गया है। योगेन्द्र अग्रवाल, 68 वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर ने बताया कि भारत बांग्लादेश सीमा पर तस्कर दिन प्रति दिन नए तरीके से तस्करी करने की कोशिश करते है लेकिन हमारे जवानों की सतर्कता के कारण उनके मनसूबे पूरे नहीं हो पाते। आगे उन्होंने कहा की हम सीमा पार अपराधों को रोकने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

विदेशी में नौकरी दिलाने के नाम पर कोलकाता में युवकों का अपहरण, ली गयी 5 करोड़ से अधिक की फिरौती

अंतरराष्ट्रीय किडनैपिंग व फिरौती वसूलनेवाले गिरोह का फंडाफोड़ न्यू टाउन के फ्लैट से 18 युवकों का उद्धार पंजाब और हरियाणा सहित अन्य राज्यों के युवकों को बनाते आगे पढ़ें »

महानगर में 41 नए ईवी चार्जिंग स्टेशन सथापित करेगा निगम

कोलकाता : महानगर में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में बढ़ोतरी के मद्देनजर कोलकाता नगर निगम ने शहर भर में पार्किंग लॉट्स में करीब 41 चार्जिंग आगे पढ़ें »

ऊपर