बीएसएफ जवानों ने सीमा पर गांजा की तस्करी करते तस्कर को धराया

नदिया/उत्तर 24 परगना/मालदहः दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत सीमा चौकी मधुगिरी, 141 वीं वाहिनी के जवानों ने एक बांग्लादेशी तस्कर को 16.50 किलोग्राम गांजे के साथ रंगे हाथ दबोचा। तस्कर इस गांजे की खेप को भारत से बांग्लादेश ले जाने की फिराक में था। आज बीएसएफ की खुफिया विभाग ने ड्यूटी पर तैनात जवानों को जानकारी दी की कुछ तस्कर गांजे की तस्करी करने वाले हैं। जवानों ने पूरे इलाके की घेराबन्दी शुरू कर दी। लगभग 3 बज कर 10 मिनट पर जवानों को अपनी जिम्मेवारी के इलाके में तस्करों की कुछ संदिग्ध गतिविधि का अंदेशा हुआ। जवानों ने तस्करों को चारों तरफ से घेर लिया।
तस्करों ने जवानों पर हमला करने की कोशिश की

तस्कर हाथों में दाव लेकर जवानों की तरफ बढ़ने लगे तभी जवानों ने तस्करों को चेताया। लेकिन तस्करों ने जवानों की चेतावनी को नजरअंदाज कर दिया और जवानों की तरफ आक्रामक होकर बढ़ने लगे। खतरे की संभावना को देखते हुए जवानों ने 2 राउंड फायर किए। यह देख तस्करों के पसीने छूट गए तथा गांजे को वहीं फेंककर अंधेरे तथा झाड़ियों का सहारा लेकर भागने लगे। लेकिन एक तस्कर को जवानों ने वहीं दबोच लिया। इसके बाद में इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया जिसमें 16.50 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। गिरफ्तार तस्कर की पहचान सपन मंडल, कुश्तिया, बांग्लादेश के रूप हुई।
114 बोतल फेंसेडिल बोतल जब्त
वहीं अन्य घटनाओं में सीमा चौकी तराली, 112 वीं वाहिनी और सीमा चौकी अलीपुर, 44 वीं वाहिनी के जवानों अपनी जिम्मेवारी के इलाके से कुल 114 बोतल फेंसेडिल बोतल जब्त की। सभी घटनाओं में जब्त की गई फेंसेडिल बोतलों की अनुमानित कीमत 23,405/– रूपये है। जब्त सामान को आगे की कार्रवाई के लिए क्रमशः पुलिस थाना हुगल्बेरिया, कस्टम ऑफिस टेंटूलिया और थाना इंग्लिश बाजार को सौंप दिया गया। दक्षिण बंगाल सीमांत के प्रवक्ता ने बीएसएफ जवानों की सतर्कता पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि बीएसएफ जवान सीमा पार अपराधों तथा तस्करी को रोकने के लिए पूरी तरह से दृढ़ और प्रतिबद्ध हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब इस मुद्दे को लेकर सीएम ममता ने भाजपा पर साधा वार

कोलकाताः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एलआईसी और आम बजट 2023 को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि यूनियन आगे पढ़ें »

हुगली : कास्टिंग फैक्ट्री में धमाका 2 की मौत, 3 घायल

हुगली : श्रीरामपुर दिल्ली रोड़ स्थित प्यारापुर के निकट एक फैक्ट्री में धमाके से 2 लोगों की मौत हो गयी जबकि 3 लोग घायल बताये आगे पढ़ें »

ऊपर