दक्षिण बंगाल सीमांत, बीएसएफ ने 74 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर बीजीबी को मिठाईयां बांटी

कोलकाता:   सीमा सुरक्षा बल, दक्षिण बंगाल सीमांत के महानिरीक्षक डा. अतुल फुलझेले, आईपीएस ने गणतंत्र दिवस के उपलक्ष पर ध्वजारोहण कर सलामी ग्रहण की।

देश आज 74 वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। दक्षिण बंगाल सीमांत, बीएसएफ ने आईसीपी पेट्रापोल, महादीपुर और अन्य सीमा चौकियों पर भारत के गणतंत्र दिवस के अवसर पर बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के साथ मिठाइयों और शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया है। आईसीपी पेट्रापोल में संयुक्त रिट्रीट समारोह का भी आयोजन किया गया।

दोनों देशों की बॉर्डर गार्डिंग फोर्स में सामंजस्य और सौहार्दपूर्ण संबंध हैं। दोनों देशों की सीमा रक्षक बलों के बीच मिठाइयों का आदान-प्रदान सद्भावना के रूप में आता है और सच्ची सहकारिता को दर्शाता है। यह सौहार्दपूर्ण संबंधों को मधुर और मजबूत बनाने में भी मदद प्रदान करता है।

दोनों देश अपने त्योहारों और गणतंत्र दिवस के अवसरों पर मिठाइयों का आदान-प्रदान कर सौहार्दता का रिश्ता कायम करने के लिए दोनों सुरक्षा बलों के बीच लंबे समय से परंपरा रही है।

गणतंत्र दिवस के मौके पर दक्षिण बंगाल सीमांत के कार्मिकों को 03 डीजीसीआर, 01 अति उत्कृष्ठ सेवा पदक, 01 उत्कृष्ठ सेवा पदक और 14 पुलिस आंतरिक सुरक्षा सेवा पदकों से सम्मानित किया गया। इस प्रकार सीमांत के कुल 19 कार्मिकों को उक्त पदकों द्वारा मुख्यालय परिसर में सम्मानित किया गया।

इसके अलावा, दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत 153 वीं वाहिनी के कमांडेंट श्री मनीष नेगी और 85 वीं वाहिनी के द्वितीय कमान अधिकारी श्री वीरेन्द्र यादव को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया।

गणतंत्र दिवस पर शुभकामनाओं के साथ–साथ सीमा सुरक्षा बल सीमावर्ती इलाकों में सतर्कता और कड़ी चौकसी बरत रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मेट्रो लाइन पर तेज आवाज ! छुट्टी के दिन सेवाएं बाधित, यात्री परेशान

कोलकाता : रविवार को मेट्रो सेवाएं बाधित रहीं। शोभाबाजार से श्यामबाजार जाने के दौरान एक ट्रेन के चालक ने लाइन पर तेज आवाज सुनी। तब आगे पढ़ें »

छात्र ने एग्जाम में फेल होने के बाद कर लिया सुसाइड

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक छात्र 7वीं क्लास के एग्जाम में फेल होने के बाद सुसाइड कर लिया। फिलहाल पुलिस ने आगे पढ़ें »

ऊपर