बीएसएफ ने 2.78 करोड़ मूल्य के सोने के साथ एक तस्कर को किया गिरफ्तार

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में भारत बांग्लादेश की सीमा पर बीएसएफ को बड़ी सफलता मिली। बीएसएफ के जवानों ने 2.78 करोड़ मूल्य के सोने के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। बीएसएफ ने दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत आईसीपी पेट्रापोल, 145 वीं वाहिनी के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ट्रक चालक के रूप में एक तस्कर को 4667 ग्राम सोने के 40 बिस्किटों के साथ पकड़ा। जब्त सोने की कुल कीमत 2,78,57,561/ रुपए है। इसके अलावा भारत से बांग्लादेश में पासपोर्ट की तस्करी का प्रयास को रोका गया। बीएसएफ की कड़ी निगरानी में सीमा पर कई बांग्लादेशी पासपोर्ट पकड़े गए। शनिवार को दक्षिण दिनाजपुर जिले के बालुरघाट थाने के सनापारा बीओपी के चकनधारू इलाके से 21 बांग्लादेशी पासपोर्ट बरामद किए गए। इसके अलावा 26 बोतल प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद किया गया है।

उस पासपोर्ट को वीजा के लिए बांग्लादेश से दिल्ली (रोमानिया के उच्चायोग कार्यालय) भेजा गया था, लेकिन, इन वीजा को मार्च 2023 में ढाका में अस्थायी रूप से खोले गए उच्चायोग कार्यालय द्वारा खारिज कर दिया गया था। इसलिए इन पासपोर्टों को बांग्लादेश में श्रमिक भर्ती एजेंसी को लौटाने की आवश्यकता है। इसलिए कूरियर सेवा से भेजने में बहुत देर हो जाती है। इसलिए वे इसे तस्करों के जरिए बांग्लादेश भेजने की कोशिश की।

Visited 140 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

सिर्फ गर्दन का व्यायाम हमें इतने रोगों से रख सकता है दूर

कोलकाता : रीढ़ की हड्डी को कशेरूक दंड या मेरूदंड कहा जाता है। इससे समस्त कंकाल को सहारा मिलता है। रीढ़ की हड्डी या मेरूदंड आगे पढ़ें »

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

ऊपर