ब्रेकिंग : कल से राज्य में शुरू होगी बारिश, इन जिलों में…

कोलकाता : राज्य में फरवरी में ठंड बिलकुल ना के बराबर रही। दिन चढ़ने के साथ ही कड़ी धूप के कारण मानो गर्मी और उमस बढ़ते ही जा रहा था। पंखा बंद रखना मानो काल हो गया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बुधवार यानी कल से मौसम में बदलाव की संभावना है। पूर्वी हवा के प्रभाव में जल वाष्प के प्रवेश से नमी संबंधी परेशानी बढ़ सकती है। हालांकि दक्षिण बंगाल में अभी बारिश के आसार नहीं हैं लेकिन अगले 24 घंटों में उत्तर बंगाल के चार जिलों में बारिश की संभावना है।
कोलकाता में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस रहा। सोमवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री रहा। वायु में 49 से 94 प्रतिशत जलवाष्प था। सुबह आसमान में आंशिक बादल छाए रहे। लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं दिखी। वहीं, बुधवार से हवा का रुख बदलने की संभावना है। मानसूनी हवाओं के प्रभाव में जलवाष्प बंगाल में प्रवेश कर सकता है। नमी की परेशानी बढ़ सकती है। मार्च की शुरुआत से तापमान धीरे-धीरे बढ़ेगा। मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि कोलकाता में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहेगा।
इन जिलों में होगी बारिश
दक्षिण बंगाल में बारिश के आसार नहीं हैं। अगले 24 घंटों में उत्तर बंगाल के चार जिलों दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में हल्की बारिश की संभावना है। पूर्वोत्तर बिहार से सटे इलाके में चक्रवात बना हुआ है। मंगलवार को फिर पश्चिमी तूफान के आसार है। नतीजतन, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, कश्मीर घाटी, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में बिजली गिरने के साथ बारिश की संभावना है।

 

Visited 207 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

National Science Day 2024: आज के दिन क्यों मनाया जाता है नेशनल साइंस डे? जानें यहां

नई दिल्ली: आज नेशनल साइंस डे है। हर आज के दिन ही देश के महान वैज्ञानिक CV रमन ने प्रकाश की फोटोन थ्योरी से जुड़ी आगे पढ़ें »

Himachal Political Crisis: हिमाचल प्रदेश में सियासी उठापटक, CM सुक्खू ने इस्तीफे से किया इनकार

शिमला: हिमाचल प्रदेश में सियासी उठापटक जारी है। विधानसभा में आज बुधवार(28 फरवरी) को जमकर हंगामा हुआ। इस बीच BJP के 15 विधायकों को सदन आगे पढ़ें »

ऊपर