रविवार से लागू होने जा रही है ब्रेड की नई कीमत; जानें बंगाल में क्या है ब्रेड की कीमत

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में रविवार से ब्रेड की कीमतों में इजाफा हो रहा है। ब्रेड सहित विभिन्न कन्फेक्शनरी वस्तुओं की कीमतें बढ़ रही हैं। कोलकाता में  रविवार से 28 रुपये में मिलने वाली ब्रेड की कीमत बढ़कर 32 रुपये हो जाएगी और 14 रुपये में मिलने वाली 200 ग्राम ब्रेड की कीमत बढ़कर 16 रुपये हो जाएगी। 100 ग्राम ब्रेड की कीमत साढ़े सात रुपए है। नई कीमत में साढ़े आठ रुपये हो जाएगी।

पश्चिम बंगाल बेकर्स एसोसिएशन इदरीस अली ने कुछ दिन पहले ब्रेड की कीमतों में वृद्धि की घोषणा करते हुए कहा था कि कीमत दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। इसलिए हम बेकरी उद्योग को बचाने के लिए कीमतें बढ़ाने को मजबूर हैं।

हाल में सीएम ममता बनर्जी ने मूल्य वृद्धि को लेकर राज्य के अधिकारियों और बाजार समितियों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी। बैठक के बाद सीएम ममता बनर्जी ने सब्जी की कीमत में इजाफे पर चिंता जताई थी और आलू सहित मुर्गी की मांस सहित अन्य दिन प्रतिदिन इस्तेमाल होने वाली वस्तुओं की कीमत कम करने का निर्देश दिया था।

पिछली बार ब्रेड की कीमतों में बढ़ोतरी इस साल की शुरुआत में की गई थी। ब्रेड के कीमत में चार रुपये प्रति पाउंड यानी 400 ग्राम की बढ़ोतरी हुई। उस समय 24 रुपये की ब्रेड की कीमत बढ़कर 28 रुपये हो गयी थी। इस बार दाम और बढ़ गए हैं और लोगों की जेब पर फिर से बोझ पड़ने वाला है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब डेढ़ मिनट के अंतराल पर छूटेगी कोलकाता मेट्रो

मेट्रो स्टेशनों पर मिलेगी वाईफाई की सुविधा नार्थ-साउथ मेट्रो में बदले जा रहे हैं सिग्नलिंग सिस्टम इसके लिए पहले ही बुलाए जा चुके हैं टेंडर सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

राष्ट्रीय राजनीति की ओर : 12 को मेघालय जाएंगी ममता

पार्टी कर्मियों के साथ करेंगी बैठक सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगले हफ्ते 12 दिसंबर को मेघालय जाने वाली है। आगे पढ़ें »

ऊपर