रोविंग प्रैक्ट‌िस के दौरान बोट पलटी, रेस्क्यू टीम ने बचाया

रवीन्द्र सरोवर लेक की घटना
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : रवीन्द्र सरोवर में रोविंग शुरू होते ही फिर दुर्घटना घटी है। शनिवार की सुबह 7 बजे एक प्रैक्ट‌िस बोट पलट गयी। हालांकि कोलकाता पुलिस के गाइडलाइन के कारण बड़ी दुर्घटना टल गयी। पेशे से व्यवसायी 50 वर्षीय सुनील सेठिया पिछले 8 साल से बंगाल रोविंग क्लब के सदस्य हैं। सुबह सवा 7 बजे अपने मेंबरशिप कार्ड को जमा कर वह एक सिंगल बोट में लेक के बीच में गए। इसके बाद बोट का बैलेंस बिगड़ गया। केएमडीए और कोलकाता पुलिस के एसओपी के तहत रोविंग के दौरान रेस्क्यू बोट भी तैनात थी। ऐसे में लेक में बोट पलटते ही तुरंत रेस्क्यू बोट वहां पहुंची और पानी में गिरे व्यवसायी का उद्धार किया। सुनील सेठिया खुद भी तैरना जानते थे। वह तैर कर ही किनारे पहुंच गए। उनके बोट का भी उद्धार किया गया। कुछ महीने पहले काल वैशाखी की शाम स्कूली छात्र जब रवीन्द्र सरोवर में रोविंग प्रैक्ट‌िस कर रहे थे तभी तेज हवा में बोट पलटने से दो छात्रों की मौत हो गयी थी। शनिवार को दुर्घटना के शिकार हुए सुनील सेठिया बंगाल रोविंग क्लब के वरिष्ठ सदस्य हैं। सेठिया ने बताया कि मैं सुबह निकला था। आज अचानक बोट का बैलेंस बिगड़ गया और बोट पलट गयी। मैं स्वीम‌िंग जानता हूं और कैसे किनारे पहुंचना है यह भी अच्छी तरीके से जानता हूं। एसओपी के अनुसार ही आज रेस्क्यू बोट थी। उसकी सहायता से किनारे पहुंचना आसान था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राष्ट्रीय राजनीति की ओर : 12 को मेघालय जाएंगी ममता

पार्टी कर्मियों के साथ करेंगी बैठक सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगले हफ्ते 12 दिसंबर को मेघालय जाने वाली है। आगे पढ़ें »

शाम के वक्त ये 5 काम करने वाले लोग हो जाते हैं कंगाल

नई दिल्ली : घर-परिवार के समग्र विकास के लिए वास्तु के सिद्धांतों का पालन करना बहुत जरूरी बताया गया है। घर के निर्माण या रखरखाव आगे पढ़ें »

ऊपर