टेट परीक्षा में आवेदन का खर्च बढ़ाया पर्षद ने

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति के लिए आवेदन का खर्च बढ़ गया। शनिवार को एक विज्ञप्ति जारी कर पश्चिम बंग प्राथमिक शिक्षा पर्षद की ओर से बताया गया कि टेट परीक्षा के लिए नौकरीप्रार्थियों को ऑनलाइन आवेदन का मूल्य कुछ बढ़ाया गया है। नयी विज्ञप्ति के अनुसार, टेट परीक्षा में बैठने के लिए आवेदन के लिए साधारण श्रेणी (जनरल कैटेगरी) के उम्मीदवारों को 200 रुपये जमा करना होगा। अन्य अग्रसर श्रेणी (ओबीसी ए एवं ओबीसी बी कैटेगरी) उम्मीदवारों को 150 रुपये देने होंगे। इसके अलावा एससी, एसटी उम्मीदवारों को टेट के लिए आवेदन हेतु 100 रुपये देने होंगे। दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए टेट में आवेदन का मूल्य 100 रुपये होगा। इससे पहले आम श्रेणी के प्रार्थियों के लिए आवेदन मूल्य 150 रुपये था। अन्य अनग्रसर श्रेणी के उम्मीदवारों का आवेदन मूल्य 100 रुपये व एससी, एसटी व दिव्यांग प्रार्थियों के लिए आवेदन मूल्य 50 रुपये था। पर्षद की विज्ञप्ति में बताया गया कि आवेदन मूल्य के अलावा नियुक्ति प्रक्रिया में कोई नया परिवर्तन नहीं किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए लागू होने से कोई नहीं रोक सकता : शुभेंदु

कहा, साबित करें ​कि मैंने सीएम के पैर छूए सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा में सौजन्यता की राजनीति को भूलते हुए शनिवार को विपक्ष के नेता शुभेंदु आगे पढ़ें »

हाई कोर्ट ने खड़े किए हाथ, कहा : सुप्रीम कोर्ट जाएं

हीरा की रद्दगी और रेरा की बहाली से जुड़ा एक उलझा हुआ सवाल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल चार मई को पश्चिम बंगाल आगे पढ़ें »

ऊपर