टेट परीक्षा में आवेदन का खर्च बढ़ाया पर्षद ने

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति के लिए आवेदन का खर्च बढ़ गया। शनिवार को एक विज्ञप्ति जारी कर पश्चिम बंग प्राथमिक शिक्षा पर्षद की ओर से बताया गया कि टेट परीक्षा के लिए नौकरीप्रार्थियों को ऑनलाइन आवेदन का मूल्य कुछ बढ़ाया गया है। नयी विज्ञप्ति के अनुसार, टेट परीक्षा में बैठने के लिए आवेदन के लिए साधारण श्रेणी (जनरल कैटेगरी) के उम्मीदवारों को 200 रुपये जमा करना होगा। अन्य अग्रसर श्रेणी (ओबीसी ए एवं ओबीसी बी कैटेगरी) उम्मीदवारों को 150 रुपये देने होंगे। इसके अलावा एससी, एसटी उम्मीदवारों को टेट के लिए आवेदन हेतु 100 रुपये देने होंगे। दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए टेट में आवेदन का मूल्य 100 रुपये होगा। इससे पहले आम श्रेणी के प्रार्थियों के लिए आवेदन मूल्य 150 रुपये था। अन्य अनग्रसर श्रेणी के उम्मीदवारों का आवेदन मूल्य 100 रुपये व एससी, एसटी व दिव्यांग प्रार्थियों के लिए आवेदन मूल्य 50 रुपये था। पर्षद की विज्ञप्ति में बताया गया कि आवेदन मूल्य के अलावा नियुक्ति प्रक्रिया में कोई नया परिवर्तन नहीं किया गया है।

Visited 94 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!